हैदराबाद : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का 24वां मुकाबला इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा कर रख दी। इंग्लैंड ने स्कोरबोर्ड पर 397 रनों का विशाल स्कोर बनाया। वनडे क्रिकेट के एक मैच में 100 से ज्यादा रन लुटाने वाले राशिद खान पहले स्पिनर बन गए हैं।

कप्तान मॉर्गन ने आतिसी पारी खेलते हुए विश्व कप का चौथा सबसे तेज शतक बना डाला। मॉर्गन ने अपनी पारी के दौरान अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर और टी-20 के नंबर एक गेंदबाज राशिद खान की जमकर पिटाई की। उन्होंने इस विश्व स्तरीय गेंदबाज की ऐसी धुनाई की जो शायद आपको बार-बार देखने को ना मिले। इस मैच में राशिद ने सिर्फ 9 ओवर गेंदबाजी की और 110 रन लुटा दिए। ये किसी भी गेंदबाज का किसी भी वनडे मैच में तीसरा सबसे खराब प्रदर्शन है।

इसे भी पढ़ें :

इयोन मोर्गन बने सिक्सर किंग, तोड़ा रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स और गेल का रिकॉर्ड

वैसे किसी वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के मिक लुईस के नाम पर दर्ज है। लुईस ने 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में 113 रन लुटाए थे जो कि आज तक एक रिकॉर्ड है। उनके बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के वहाब रियाज का नाम आता है।

रियाज ने इंग्लैंड के खिलाफ 2016 के दौरान सबसे ज्यादा 110 रन लुटाए थे और अब रियाज के साथ संयुक्त रूप से राशिद का नाम जुड़ चुका है। राशिद ने सिर्फ 9 ओवर गेंदबाजी की और 110 रन लुटा दिए।