मैनचेस्टर : मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर खेले गए आईसीसी विश्व कप 2019 के 24वें मैच में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रनों से हरा दिया। मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट पर 397 रनों का स्कोर बनाया । इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 50 ओवरों में 8 विकेट पर 247 रन ही बना सकी।

इंग्लैंड के लिए कप्तान ओएन मॉर्गन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 71 गेंदों में 4 चौको और 17 छक्कों की मदद से 148 रन बनाए। उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

जॉनी बेयरस्टॉ ने 90 और जो रूट ने 88 रनों का योगदान दिया। मोइन अली ने आखिरी के ओवरों में सिर्फ 9 गेंदों में 4 छक्कों और 1 चौके की मदद से नाबाद 31 रन ठोक दिए। अफगानिस्तान की ओर से दौलत जादरान और गुलबदीन नईब ने 3-3 विकेट लिए।

असगर अफगान 44 रन बनाकर आउट हुए। अफगानिस्तान का पहला विकेट दूसरे ही ओवर में गिरा। नूर अली जादरान (0) को जोफ्रा आर्चर ने चलता किया। इसके बाद 12वें ओवर की 5वीं गेंद पर मार्क वुड ने गुलबदीन को अपना शिकार बनाया। गुलबदिन ने 28 गेंद पर 37 रन बनाए। तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदरी निभाकर रहमत शाह चलते बने। आदिल रशीद ने उन्हें 46 रन पर चलता किया।

ये भी पढ़ें: World Cup 2019 :  शाकिब और लिटन दास की शानदार बल्लेबाजी से हार गया वेस्टइंडीज

टीमें :

अफगानिस्तान : रहमत शाह, नूर अली जदरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, इकराम अली खिल, गुलबदिन नैब (कप्तान), नजीबुल्लाह जदरान, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, दौलत जदरान।

इंग्लैंडः जॉनी बेयरेस्टो, जेम्स विंस, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जोफरा आर्चर, मार्क वुड।