टॉनटन : विश्व कप 2019 में सोमवार को टॉन्टन में खेले जा रहे मैच में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के सामने 322 रन का विशाल लक्ष्य रखा। जवाब में बांग्लादेश ने 41.3 ओवर्स में 3 विकेट के नुकसान पर 322 रन बना लिए और वेस्टइंडीज की टीम के सात विकेट से हरा दिया। शाकिब 124 और लिटन दास 94 रन बनाकर नाबाद रहे।

इसके पहले तमीम इकबाल 48 रन बनाकर आउट हुए। सौम्य सरकार ने 29 व रहीम केवल 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शाकिब व लिटन दास ने वेस्टइंडीज की टीम के छक्के छुड़ा दिए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज शाई होप (96), एविन लुईस (70) और शिमरोन हेटमेयर (50) के दम पर निर्धारित 50 ओवर्स में 8 विकेट खोकर 321 रन ही बना पाई। एक समय 350 के स्कोर के आसपास जाती नजर आ रही कैरेबियाई टीम आखिरी ओवर्स में लड़खड़ा गई।

वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। खराब फॉर्म से जूझ रहे क्रिस गेल 13 गेंदे खेलने के बावजूद अपना खाता नहीं खोल पाए। तेज गेंदबाज सैफुद्दीन ने अपनी एक बेहतरीन गेंद पर उन्हें विकेट के पीछे मुश्फिकुर के हाथों लपकवाया। इसके बाद 24.3 ओवर में विंडीज को एविन लुईस के रूप में दूसरा झटका लगा।

शाकिब अल हसन ने उन्हें लॉन्ग ऑफ पर तैनात स्थानापन्न खिलाड़ी सब्बीर रहमान के हाथों कैच आउट करवाया। लुईस ने 67 गेंदों में छह चौके और दो छक्के की मदद से 70 रन की शानदार पारी खेली। दूसरे विकेट के लिए लुईस और होप के बीच 116 रन की शानदार शतकीय साझेदारी की।

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने इंग्लैंड के काउंटी ग्राउंड में जारी विश्व कप 2019 के मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

श्रीलंका के खिलाफ बांग्लोदश का पिछला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस मैच के लिए लिटन दास को मोहम्मद मिथुन के स्थान पर टीम में जगह मिली है। वेस्टइंडीज ने एक बदलाव किया है। कार्लोस ब्रैथवेट के स्थान पर डैरेन ब्रावो खेलेंगे।

यह भी पढ़ें :

World Cup 2019 : श्रीलंका को हराकर ऑस्ट्रेलिया पहुंचा पहले नंबर पर

पाकिस्तानी फैंस ने अपने ही खिलाड़ियों को कहे अपशब्द, बोले- ‘तुम लोगों में न शर्म है, न हया है’

टीम :

वेस्टइंडीज : क्रिस गेल, इविन लुइस , शिमरोन हेटमायेर, निकोलस पूरन, डैरेन ब्रावो, शाई होप (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), आंद्रे रसेल, ओशाने थॉमस, शेनन गैब्रिएल, शेल्टन कॉटरेल।

बांग्लादेश : तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, महमुदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्दक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहेदी हसन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मुस्ताफिजुर रहमान। स