नई दिल्ली : आईसीसी विश्व कप 2019 में आज रोमांच चरम पर होगा। दो पुराने प्रतिद्वंद्वि एक बार फिर आमने-सामने होंगे। भारत-पाकिस्तान के बीच आज खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में खासा जुनून देखा जा रहा है। इसके साथ सट्टा बाजार में भी मैच को लेकर अलग ही रोमांच है। आइए जानते हैं भारत-पाकिस्तान के बीच मैच पर सट्टा बाजार की भविष्यवाणी क्या है।

भारत और पाकिस्तान का मैच रविवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा और पुलिस के अनुमान के मुताबिक इस मैच को लेकर दिल्ली एनसीआर में सट्टा बाजार 100 करोड़ के पार चला गया है। सट्टेबाजों का फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम जैसे दिल्ली से सटे इलाकों में नेटवर्क बहुत मजबूत माना जाता है।

पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने कहा, "रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर हमारी सट्टेबाजों पर पैनी नजर है। हम हर तरीके से उन्हें देख रहे हैं। हम पांच सितारा होटलों, गेस्ट हाउस, खासकर करोल बाग और पुरानी दिल्ली के इलाके में कड़ी नजर रखे हुए क्योंकि यह इलाके बड़े सट्टेबाजों की निगाह में रहते हैं। इन सट्टेबाजों का नेटवर्क काफी मजबूत होता जिसको पकड़ पाना काफी मुश्किल होता है, लेकिन हम अपना काम कर रहे हैं।"

वर्मा ने कहा, "पहले, पुलिस ने उत्तरी दिल्ली से कुछ बड़े सट्टेबाजों को पकड़ा था जिनके पास मुश्किल इंटरनेट सॉफ्टवेयर था जो सट्टेबाजी के लिए फोन से जुड़ा हुआ था।"

भारत का पलड़ा भारी

पुलिस के सूत्रों ने बताया कि सट्टाबाजार में भारत का पलड़ा भारी है। वहीं सट्टा सिर्फ मैच के परिणाम पर नहीं बल्कि एक-एक ओवर, एक-एक गेंद, कौन कितने रन बनाएगा, कौन कितने विकेट लेगा इस पर भी लगता है।

भारत की जीत पर सबसे दांव

सट्टेबाज ने कहा, "आईपीएल मैच की तरह, इस विश्व कप में भी कॉलेज के छात्र, व्यवसायी, होटल के मालिक, क्रिकेट प्रशंसक, व्यापारी, कॉरपोरेट महिलाएं, हवाला कारोबारी, हमारे साथ हैं। 60 प्रतिशत से ज्यादा दांव भारत की जीत पर हैं।"

यह भी पढ़ें :

ऐसे भारत से विश्वकप में हारता रहा है पाकिस्तान, जानें अब तक पूरा इतिहास

भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले वॉयरल हुआ एक और वीडियो, आपने देखा या नहीं..!

खिलाड़ियों के लगी बोली

एक सूत्र ने बताया, "भारतीय खिलाड़ियों को लेकर आधार कीमत तय है, उदाहरण के तौर पर जसप्रीत बुमराह के लिए 15 रुपये, और मोहम्मद आमिर के लिए छह रुपये।" बल्लेबाजों पर भी दांव लगाए गए हैं कि कौन अर्धशतक जमाएगा और कौन शतक। उदाहरण के तौर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा, और पाकिस्तान के लिए बाबर आजम तथा फखर जमन के ऊपर दांव है।