कार्डिफ : दक्षिण अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कार्डिफ के सोफिया गार्डंस स्टेडियम में आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में अफगानिस्तान को नौ विकेट से हराया। विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की यह पहली जीत है।

दक्षिण अफ्रीका ने 28.4 ओवरों में 1 विकेट पर 131 रन बनाकर मैच 9 विकेट से अपने नाम कर लिया। दक्षिण अफ्रीका का एकमात्र विकेट क्विंटन डि कॉक के रूप में गिरा, जिन्होंने आउट होने से पहले 68 रन बनाए। हाशिम अमला 41 और एंडिले फेलुक्वायो 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

लेग स्पिनर इमरान ताहिर के चार विकेट की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को विश्व कप के वर्षाबाधित मैच में 125 रन पर आउट कर दिया। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई अफगानिस्तान टीम ने 20 ओवर में दो विकेट पर 69 रन ही बनाये थे जब बारिश के कारण दूसरी बार खेल रोका गया। एक घंटे बाद खेल शुरू होने पर उसने आठ रन के भीतर चार विकेट गंवा दिये। एक समय अफगानिस्तान का स्कोर सात विकेट पर 77 रन था।

यह भी पढ़ें :

धोनी के जबरा फैन हैं ये पाकिस्तानी चचा, शिकागो में है इनका रेस्टोरेंट का बिजनेस

भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले वॉयरल हुआ एक और वीडियो, आपने देखा या नहीं..!

पांच विकेट 4.4 ओवर के भीतर गिर गए। बारिश के कारण मैच 48 ओवर का कर दिया गया, लेकिन अफगान टीम 34.1 ओवर में ही पवेलियन लौट गई। अब दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 48 ओवर में 127 रन बनाने होंगे। क्रिस मौरिस ने तीन, एंडिले फेलुक्वायो ने दो और कागिसो रबाडा ने एक विकेट लिया।