World Cup 2019 : श्रीलंका को हराकर ऑस्ट्रेलिया पहुंचा पहले नंबर पर

कान्सेेप्ट फोटो - Sakshi Samachar

लंदन : ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप-2019 में एक बार फिर खराब स्थिति से वापसी करते हुए मैच अपने नाम किया। इस बार ऑस्ट्रेलिया ने द ओवल मैदान पर खेले गए मैच में बेहतरीन शुरुआत के साथ जीत की ओर बढ़ती दिख रही श्रीलंका को 87 रनों से हरा दिया। इस जीत ने ऑस्ट्रेलिया को 10 टीमों की अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंचा दिया है। ऑस्ट्रेलिया के पांच मैचों में आठ अंक हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान एरॉन फिंच (153), स्टीव स्मिथ (72) और ग्लैन मैक्सवेल (नाबाद 46) की पारियों के दम पर 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 334 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका ने शुरुआत तो बेहतरीन की लेकिन मध्य के ओवरों में आकर उसके बल्लेबाज बड़े स्कोर के दवाब में लड़खड़ा गए। नतीजन टीम श्रीलंकाई टीम 45.5 ओवरों में 247 रनों पर ढेर हो गई।

श्रीलंका के लिए इस मैच में कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 97, कुशल परेरा ने 52 रनों की पारी खेली। जैसे ही यह दोनों आउट हुए ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका का पुलिंदा बांधने में देरी नहीं लगाई। 335 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने वो शुरुआत की जिसकी उम्मीद नहीं थी। करुणारत्ने और परेरा की जोड़ी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए तेजी से 15.3 ओवरों में 115 रन जोड़े।

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को हार के मुंह से बाहर निकाल जीत के मुहाने पर खड़े करने वाले मिशेल स्टार्क ने एक बार फिर अपनी टीम के लिए वही काम किया। फिंच ने स्टार्क को वापस बुलाया और स्टार्क ने बेहतरीन यॉर्कर पर परेरा को बोल्ड कर श्रीलंका को पहला झटका दिया। परेरा ने 36 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से अर्धशतक जमाया।

यह भी पढ़ें :

धोनी के जबरा फैन हैं ये पाकिस्तानी चचा, शिकागो में है इनका रेस्टोरेंट का बिजनेस

भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले वॉयरल हुआ एक और वीडियो, आपने देखा या नहीं..!

कप्तान करुणारत्ने दूसरे छोर पर थे और लाहिरू थिरिमाने (16) उनका अच्छा साथ दे रहे थे, लेकिन जेसन बेहरनडॉर्फ ने थिरिमाने को पवेलियन भेज श्रीलंकाई कप्तान को अकेला कर दिया। 186 के कुल स्कोर पर केन रिचर्डसन ने आस्ट्रेलिया को वो विकेट दिलाया जिसकी उसे दरकार थी। रिचर्डसन ने करुणारत्ने को शतक से तीन रनों से महरूम कर मैक्सवेल के हाथों कैच कराया। करुणारत्ने की 108 गेंदों की पारी में नौ चौके शामिल रहे।

Advertisement
Back to Top