लंदन : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने स्टीव स्मिथ के खिलाफ हूटिंग कर रहे दर्शकों को शांत करने के लिए विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि यह ‘सराहनीय काम' था। वॉ को क्रिकेट के महानतम कप्तानों में से एक माना जाता है।

वह भारतीय कप्तान विराट कोहली से प्रभावित हैं जिन्होंने दर्शकों से स्मिथ के खिलाफ हूटिंग नहीं करने की अपील की। दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के विवादास्पद मामले के कारण एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी करने वाले स्मिथ को प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड के प्रत्येक मैदान पर दर्शकों के कोपभाजन का शिकार बनना पड़ रहा है।

ऑस्ट्रेलिया को 1999 में विश्व चैम्पियन बनाने वाले वॉ ने आईसीसी की वेबसाइट पर लिखा, ‘‘नेतृत्व कई रूपों में खुद को प्रकट करता है, लेकिन मुझे लगा कि भारतीय दर्शकों से स्टीव स्मिथ पर कसी गयी फब्तियों को शांत करने में कोहली की अपील एक सराहनीय काम था जिसने स्थिति को बिगड़ने से रोक लिया।''

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच रविवार को खेले गये इस मुकाबले में दर्शकों ने स्मिथ पर फब्तियां कसीं और उन्हें धोखेबाज कहा। तब आस्ट्रेलियाई टीम क्षेत्ररक्षण कर रही थी। कोहली ने दर्शकों को ऐसा करने से रोका और इसके बजाय उनकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाने को कहा। भारत ने यह मैच 36 रन से जीता।

कोहली ने मैच के बाद कहा था, ‘‘मुझे उसके लिये बुरा लगा और मैंने उससे कहा, ‘मैं दर्शकों की तरफ से खेद व्यक्त करता हूं क्योंकि मैंने पिछले कुछ मैचों में भी ऐसा होते हुए देखा है।' मेरे विचार में यह अस्वीकार्य है।''

ये भी पढ़ें: जीत के बाद विराट कोहली ने दिखाई ‘दरियादिली’, मांगी फैन्स की ओर से माफी