हैदराबाद : भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में लगी चोट के कारण 3 हफ्ते के लिए टीम से बाहर हैं। धवन ने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाया था। ऐसे में अब विश्व कप में उनकी जगह रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा, यह बड़ा सवाल है।

शिखर धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था।

उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नेथन कोल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी। अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सिकाई करते रहे। वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे। रवींद्र जडेजा ने धवन के लिए फील्डिंग की थी।

चोट लगने के बाद धवन का अंगूठा सूज गया था। सूत्रों का कहना है कि शुरुआत में उसे गम्भीरता से नहीं लिया गया, लेकिन जब सूजन कम नहीं हुई तो उनके अंगूठे का स्कैन किया गया और तब फ्रैक्चर की बात सामने आई।

कौन होगा धवन का विकल्प

रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने भारत के लिए कई मैच जीते हैं। दोनों काफी दिनों से टीम के लिए पारी की शुरुआत करते आए हैं। ऐसे में रोहित का साथ देने कौन आएगा यह अहम है।

यह भी पढ़ें :

युवराज सिंह ने क्रिकेट से लिया संन्यास, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हुए भावुक

World Cup 2019 : टीम इंडिया को बड़ा झटका, शिखर धवन 3 हफ्ते के लिए टीम से बाहर

सबसे पहले जो नाम सामने आ रहा है वह है ऋषभ पंत का। माना जा रहा है कि ऋषभ पंत भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। इस तरह दाएं और बाएं हाथ का कॉम्बिनेशन बना रहेगा। इसके अलावा ऋषभ पंत का आईपीएल में रिकॉर्ड भी बेहतर रहा है।

दूसरी नंबर पर केएल राहुल का नाम सामने आ रहा है। अगर टीम के कॉम्बिनेशन को देखें तो केएल राहुल की उम्मीद सबसे ज्यादा लग रही है। राहुल इससे पहले भी ओपनिंग कर चुके हैं। आईपीएल के दौरान वह पंजाब की तरफ से क्रिस गेल के साथ ओपनिंग करने ही आते थे।