नई दिल्ली : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 14वां मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है। भारत ने ओवल मैदान पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए प्रतियोगिता का अपना चौथा सबसे बड़ा स्कोर बनाया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन (117) और कप्तान विराट कोहली (82) की दमदार पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 352 रन जड़े।

इसी मैच के दौरान पहली पारी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं। इन तस्वीरों के जरिए दावा किया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया ने फिर से वही हरकत की जिसकी वजह से एक साल पहले डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर प्रतिबंध लगा था यानी गेंद से छेड़छाड़। इन तस्वीरों में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा को जेब से कुछ निकालते देखा गया है। क्या ये बड़ा विवाद बनने वाला है।

इसे भी पढ़ें :

World Cup 2019 : वॉर्नर को चहल ने भेजा पवेलियन, ऑस्ट्रेलिया के 137 रन पूरे

सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस दावा कर रहे हैं कि एडम जम्पा ने भी वैसे ही सैंड पेपर का इस्तेमाल करके गेंद से छेड़छाड़ की है जैसा कि एक साल पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने किया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में सैंड पेपर से गेंद से छेड़छाड़ करते हुए वो कैमरे पर पकड़े गए थे और बाद में टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वॉर्नर को भी नाटकीय अंदाज में खेल से एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था।