ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर व चेन्नई सुपरकिंग्स के बैटिंग कोच माइक हस्सी ने कहा है कि वह टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की बैटिंग का रहस्य जानते हैं, लेकिन इसे ऑस्ट्रेलिया सहित किसी अन्य टीम से शेयर नहीं करेंगे। विश्वकप के तहत टीम इंडिया रविवार को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने वाली है और ऐसे में माइक हस्सी का यह बयान काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

हस्सी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया सहित सभी टीमें धौनी के लिए चाहे कोई भी रणनीति बनाए, उनका विफल होना तय है। उन्होंने कहा कि धौनी हर मैच सुनिश्चित योजना के साथ बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरते और स्थिति के अनुरुप अपने खेल को बदलते हैं।

फाइल फोटो 
फाइल फोटो 

इसे भी पढ़ें :

गलव्स विवाद में धोनी को मिला BCCI का साथ, नहीं हटाएंगे बलिदान बैज

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बताया कि धौनी अपनी ताकत और कमजोरियों को भली-भांति जानते हैं, ऐसे भी धौनी की बैटिंग में बहुत कम खामियां है। हस्सी ने कहा कि धौनी की बल्लेबाजी की खूबियों व कमजोरियों को वह ऑस्ट्रेलिया सहित किसी दूसरे से शेयर नहीं करना चाहेंगे। हालांकि हस्सी ने कहा कि धौनी को पता है कि उनकी बैटिंग की कमजोरियां क्या हैं।

वह मैच में टीम की जरूरत और स्थिति के अनुरूप अपने खेल को बदलकर जिम्मेदारी के साथ खेलते हैं। हस्सी ने कहा कि विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया टीम के अब तक के प्रदर्शन से वह बेहद खुश हैं। उन्होंने कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान के जुझारुपन से वह काफी प्रभावित हैं।