हैदराबाद : आईपीएल की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज खिताब के लिए एक दूसरे के आमने-सामने होंगी, जिससे दर्शकों को रोमांचक मुकाबले की उम्मीद लगी होगी। इससे पहले दोनों तीन-तीन बार की चैंपियन है। दोनों में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी। एक और कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी तो दूसरी ओर हिटमैन रोहित शर्मा।

विनिंग और रनरअप टीम दोनों को ही मैच के बाद भारी भरकम राशि मिलेगी। आइए जानते हैं कि मैच के बाद ईनाम के रूप में सभी टीमों को कितनी राशि मिलेगी।

आईपीएल 2019 की चैंपियन टीम को 20 करोड़ रुपए का चेक दिया जाएगा। यह चेक मुंबई या चेन्नई में से कोई एक टीम अपने घर ले जाएगी। इसके अलावा रनर-अप को मिलेगा 12.5 करोड़ रुपए के चेक से सम्मानित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें :

IPL 2019 : खिताबी चौके के लिए चेन्नई को करने होंगे ये जरूरी काम

IPL 2019 : महामुकाबले से पहले इस विवादित मामले पर बोले रोहित शर्मा

ऑरेंज कैप (सर्वाधिक रन) विजेता खिलाड़ी को 10 लाख रुपए का चेक दिया जएगा। जहां तक रिकॉर्ड की बात है तो यह राशि सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के हाथों में जाती दिख रही है।

पर्पल कैप (सर्वाधिक विकेट) विजेता को 10 लाख रुपए का चेक। इस चेक के सबसे बड़े दावेदार दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा नजर आ रहे हैं। रबाडा ने 12 मैचों में कुल 25 विकेट चटकाए हैं।