हैदराबाद : मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइर्डर्स के बीच खेला गया इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का 56वां मैच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता टीम को 9 विकेट से मात दी। इसके साथ ही प्लेऑफ की टीमें और मुकाबले भी साफ हो गए हैं।

लीग में चेन्नई, दिल्ली और मुंबई ने पहले ही प्लेऑफ जगह बना ली थी। लेकिन कोलकाता की हार की वजह से हैदराबाद को भी प्लेऑफ में जगह मिल गई। इस तरह आईपीएल के 12वें सीजन में खिताब के लिए मुंबई, चेन्नई, दिल्ली और हैदराबाद के बीच होगा मुकाबला।

7 मई को पहला क्वालीफायर चेन्नई और मुंबई की टीम खेलेगी। वहीं 8 मई को दिल्ली और हैदराबाद की टीम एलिमिनेटर राउंड में आमने-सामने होंगी। क्‍वालिफायर 1 जो भी जीतेगा वो सीधे 12 मई को फाइनल में प्रवेश कर जाएगा।

इसे भी पढ़ें :

मुंबई ने कोलकाता को हराकर किया आईपीएल से बाहर, प्लेऑफ में पहुंची हैदराबाद

IPL 2019 : दिल्ली ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया, अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंची

वहीं हारने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका होगा। वह एलिमिनेटर की विजेता टीम से दूसरे क्‍वालिफायर में भिड़ेगी। दूसरा क्वॉलिफायर 10 मई को विशाखापत्तनम में होगा।

कब और कहां होंगे प्लेऑफ के मुकाबले :

पहला क्वॉलिफायर मैच (7 मई) चेन्नै में खेला जाएगा। एलिमिनेटर (8 मई) और क्वॉलिफायर-2 (10 मई) को विशाखापत्तनम में होंगे, जबकि फाइनल हैदराबाद में12 मई को खेला जाएगा।