IPL 2019 :  डु प्लेसिस-रैना पर भारी पड़ी केएल राहुल की पारी, पंजाब ने चेन्नई को दी 6 विकेट से मात  

जीत के बाद चेन्नई के खिलाड़ी  - Sakshi Samachar

मोहाली : मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के मुकाबले में केएल राहुल (71 रन) की धमाकेदार पारी की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से शिकस्त दी।


फॉफ डु प्लेसिस (96) और सुरेश रैना (53) के अर्धशतकों की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को यहां आईएस बिंद्रा स्टेडियम में मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब के साथ खेले जा रहे आईपीएल के 12वें सीजन के अपने अंतिम लीग मैच में 5 विकेट खोकर 170 रन का स्कोर बना लिया। किंग्स इलेवन पंजाब को 171 रनों का लक्ष्य दिया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई के लिए शेन वाटसन (7) और डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 4.1 ओवर में 30 रन जोड़े। वाटसन को सैम कुरेन ने बोल्ड किया।

वाटसन के आउट होने के बाद डु प्लेसिस ने रैना के साथ दूसरे विकेट के लिए 120 रन की शानदार साझेदारी कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। रैना अपना अर्धशतक बनाने के बाद कुरेन का दूसरा शिकार बने। रैना ने 38 गेंदों का सामना किया, जिसमें पांच चौके और दो छक्के लगाए।

कुरेन ने इसके बाद शानदार यॉर्कर से डु प्लेसिस को भी बोल्ड कर उन्हें शतक बनाने से वंचित कर दिया। डु प्लेसिस ने 55 गेंदों की पारी में 10 चौके और चार छक्के लगाए।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 12 गेंदों पर 10 और ड्वेन ब्रावो एक रन बनाकर नाबाद लौटे। अंबाती रायडू ने एक रन बनाए जबकि केदार जाधव खाता खोले बिना आउट हुए।

मेजबान पंजाब की ओर से कुरेन ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो सफलता अपने नाम किए।

शमी के इस सीजन में 19 विकेट हो गए हैं और वह इस सीजन में पंजाब के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2019 के 12वें सीजन के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।


मेजबान टीम ने एक बदलाव किया है। अर्शदीप सिंह के स्थान पर हरप्रीत बरार को मौका दिया गया है।चेन्नई ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

टीमें :

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, सैम कुरैन, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन।

चेन्नई : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चाहर और इमरान ताहिर।

Advertisement
Back to Top