बेंगलुरू : बारिश के कारण राजस्थान रायल्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलोर का मैच मंगलवार को रद्द हो गया जबकि जीत के लिये पांच ओवर में 63 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रायल्स ने 3 . 2 ओवर में एक विकेट पर 41 रन बना लिये थे ।

बारिश के कारण पहले ही साढे तीन घंटे विलंब से शुरू हुए इस मैच से दोनों टीमों को एक एक अंक मिला । अब तकनीकी तौर पर भी आरसीबी के प्लेआफ में पहुंचने की कोई संभावना नहीं बची है । वह 13 मैचों में नौ अंक लेकर सबसे नीचे है जबकि रायल्स इतने ही मैचों में 11 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है ।

संजू सैमसन के 13 गेंद में 28 रन की मदद से रायल्स लक्ष्य की ओर बढ रहे थे कि अचानक फिर तेज बारिश शुरू हो गई और मैच रद्द करना पड़ा । उस समय रायल्स को दस गेंद में 22 रन चाहिये थे । इससे पहले श्रेयस गोपाल की हैट्रिक की मदद से रायल्स ने बारिश के कारण पांच ओवर प्रति टीम किये गए मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के सात विकेट 62 रन पर उखाड़ दिये ।

लगातार बारिश के कारण अंपायरों ने दो बार पिच का मुआयना किया और आखिर में साढे तीन घंटे के विलंब से 11 . 26 पर प्रति ओवर पांच पांच टीम का मैच कराने का फैसला लिया । पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई आरसीबी के लिये कप्तान विराट कोहली ने वरूण आरोन की पहली दो गेंद पर ही छक्के जड़ दिये । इसके बाद डिविलियर्स ने दो चौके लगाये और इस ओवर में 23 रन बने ।

दूसरे ओवर में कोहली ने गोपाल को चौका और छक्का जड़ा लेकिन चौथी गेंद पर लांग आन में लिविंगस्टोन को कैच थमा बैठे । कोहली ने 11 गेंद पर 25 रन बनाये । अगली गेंद पर डिविलियर्स (10) का कैच कवर से भागकर आये रियान पराग ने लपका।

वहीं गोपाल का तीसरा शिकार मार्कस स्टोइनिस बने जिनका कैच कप्तान स्टीव स्मिथ ने लपका । आरसीबी के तीन बल्लेबाज दो ओवर में 35 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए । अगले तीन ओवर में 27 रन बने और चार विकेट गिर गए । ओशेन थामस ने दो जबकि पराग और जयदेव उनादकट ने एक एक विकेट लिये ।

इसे भी पढ़ें

IPL 2019 : राजस्थान रॉयल्स ने खाता खोला, बैंगलोर की लगातार चौथी हार

टीमें :

राजस्थान : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, स्टुअर्ट बिन्नी, रियान पराग, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, ओशेन थॉमस, वरुण आरोन।

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, हेनरिक क्लासेन, मार्कस स्टोइनिस, पवन नेगी, नवदीप सैनी, कुलवंत खजरोलिया, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव और गुरकीरत सिंह।