जयपुर : राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-2019 के 12वें सीजन के 36वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया।

राजस्थान ने 162 रनों के लक्ष्य को 19.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। उसकी ओर से संजू सैमसन ने 35, इस सीजन में पहली बार कप्तानी कर रहे स्टीवन स्मिथ ने नाबाद 59 और रियान पराग ने 43 रन बनाए।

यह नौ मैचो में राजस्थान की तीसरी जीत है जबकि 10 मैचों में मुम्बई को चौथी हार मिली है। मुम्बई इस हार के बावजूद तालिका में दूसरे और राजस्थान जीत के बावजूद सातवें स्थान पर है।

मुम्बई की ओर से राहुल चाहर ने तीन विकेट लिए। इससे पहले, टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी कर रही मुम्बई की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट विकेट पर 161 रन बनाए।

उसकी ओर से क्विंटन डी कॉक ने सबसे अधिक 65 रनों की पारी खेली जबकि सूर्यकुमार यादव ने 34 रन बनाए। राजस्थान की ओर से श्रेयस गोपाल ने दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें :

IPL 2019 : इन खिलाड़ियों की धूम के आगे फीके दिख रहे हैं भारतीय धुरंधर

टीमें :

राजस्थान : स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, रेयान पराग।

मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, बेन कटिंग, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, मयंक मारकंडे, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह और केरन पोलार्ड।