IPL 2019 : कोहली ने रैना को पछाड़ा, डिविलियर्स के साथ बनाया एक खास रिकॉर्ड   

विराट कोहली और डिविलियर्स - Sakshi Samachar

मोहाली: विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी आखिरकार आईपीएल 12 में जीत का स्वाद चखने में सफल हो गई। शनिवार को मोहाली में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने मेजबान पंजाब को आठ विकेट से जीत हासिल की।

विराट कोहली ने जहां 53 गेंद में 67 रन की पारी खेली वहीं एबी डिविलियर्स ने 38 गेंद में 59 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। विराट कोहली की 67 रन की पारी खेलते ही सुरेश रैना का टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ दिया।

आपको बता दें कि रैना के नाम टी-20 में कुल 8145 रन दर्ज है। विराट ने उन्हें इस मामले में 48 पारी के बड़े अंतर से पीछे छोड़ा है। दुनिया में सबसे ज्यादा टी-20 रन बनाने के मामले में अब विराट दुनिया में केवल क्रिस गेल, ब्रैंडन मैकुलम, केरॉन पोलार्ड, शोएब मलिक और डेविड वॉर्नर से पीछे हैं।

आईपीएल की सबसे सफल जोड़ी

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोड़ी आईपीएल में बल्लेबाजों की सबसे सफल जोड़ी बन गई है। इस जोड़ी ने विराट कोहली और क्रिस गेल के नाम साझेदारी में दर्ज सबसे ज्यादा 2787 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। दोनों के बीच शनिवार को पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में दूसरे विकेट के लिए 70 गेंद में 85 रन की साझेदारी हुई। इसके साथ ही आईपीएल में सबसे ज्यादा साझेदारी में रन बनाने वाली जोड़ी बन गई है।

इसे भी पढ़ें :

IPL 2019 : बैंगलोर ने जीत का खाता खोला, पंजाब को 8 विकेट से दी करारी मात

कोहली की कप्तानी पर मंडराने लगा है खतरा, ये हैं कारण

इसके अलावा विराट और डिविलियर्स ने दसवीं बार एक पारी में एक साथ 50 से ज्यादा रन की पारी खेली। ऐसा अबतक 10 बार हुआ है इसमें से 7 बार बैंगलोर को जीत मिली है जबकि 3 बार हार का मुंह देखना पड़ा है।

आईपीएल में साझेदारी में रन

विराट कोहली-एबी डिविलियर्स 2788*

विराट कोहली-क्रिस गेल 2787

डेविड वॉर्नर-शिखर धवन 2357

गौतम गंभीर-रॉबिन उथप्पा 1906

वहीं दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के कारण 12 लाख रूपये जुर्माना लगाया गया।

आईपीएल द्वारा जारी बयान के अनुसार ,‘‘ धीमी ओवर गति से जुड़ी आईपीएल आचार संहिता के तहत यह इस सत्र में टीम का पहला अपराध था। कोहली पर 12 लाख रूपये जुर्माना लगाया गया है।'' इससे पहले अजिंक्य रहाणे (राजस्थान रायल्स) और रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस) पर भी जुर्माना हो चुका है।

Advertisement
Back to Top