मुंबई : राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच हो रहे रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 4 से विकेट से मात दे दी है। मुबंई ने राजस्थान को 188 रनों का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को राजस्थान ने 19 वें ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने 43 गेंद पर सर्वाधिक 89 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और सात छक्के लगाए। बटलर ने अजिंक्य रहाणे के साथ पहले विकेट के लिए 60 और सैमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। राहुल चाहर ने उन्हें आउट किया।

राजस्थान के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे 37 रन बनाए और क्रुणाल पंड्या की गेंद पर आउट हुए। संजू सैमसन (31) को जसप्रीत बुमराह ने एलबीडब्ल्यू किया।

मुंबई ने दिया 188 रनों का लक्ष्य

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियनंस की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक की शानदार साझेदारी की बदौलत 10 ओवर में 90 से ज्यादा रन बनाए। रोहित शर्मा तेज गति से रन बनान की कोशिश में 47 रन के निजी स्कोर पर कैच आउट हो गए। मुंबई की तरफ से डीकॉक ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से आर्चर को सबसे ज्यादा सफलता मिली है। उन्होंने मुंबई के तीन खिलाड़ियों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया।

इससे पहले कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में (आईपीएल 2019) के 12वें संस्करण के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया है। इस मुकाबले के लिए राजस्थान की टीम में दो बदलाव किए थे। चोटिल बेन स्टोक्स के स्थान पर लियाम लिविंगस्टोन और रियान पराग के स्थान पर कृष्णप्पा गौतम को मौका दिया गया है। लिविंगस्टोन इस मैच के साथ आईपीएल में अपना पर्दापण कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :

कोहली की कप्तानी पर मंडराने लगा है खतरा, ये हैं कारण

No Ball विवाद : धौनी के गुस्से पर सौरभ गांगुली ने दिया बड़ा बयान