जयपुर : श्रेयस गोपाल ने अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की कमर तोड़ दी। श्रेयस की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने बेंगलुरु को 7 विकेट से हराकर आईपीएल 2019 में अपनी पहली जीत दर्ज की। श्रेयस गोपाल ने गुगली का ऐसा जाल बिछाया कि उसमें विराट कोहली सहित एबी डिविलियर्स और शिमरोन हेटमेयर फंस गए।

बता दें कि पिछले कुछ मैचो में विराट और डिविलियर्स श्रेयस की गेंदे खेलने में विफल साबित हो रहे है। दोनों के ही पास इस गेंदबाज का कोई तोड़ नहीं है। इस दौरान वह कप्तान विराट कोहली और अफ्रीकी धुरंधर के लिए 'घातक' साबित हुए।

अगर बात आंकड़ों की करें तो तीन मैचों में वह डिविलियर्स को तीन बार और विराट कोहली को 2 बार आउट करने में कामयाब रहे और दोनों के लिए 'काल' साबित हुए। दोनों के ही पास इस गेंदबाज का कोई तोड़ नहीं है। आरसीबी के खिलाफ अब तक तीन मैचों में श्रेयस गोपाल ने 9 विकेट हासिल किए हैं।

गोपाल ने करियर का सर्वश्रेष्ठ पल बताया

श्रेयस गोपाल ने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के विकेट को अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ पल बताया है । गोपाल ने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिये जिससे रायल्स ने सत्र में पहली जीत दर्ज करते हुए रायल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से हराया । गोपाल ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,'' विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को आउट करना किसी भी युवा खिलाड़ी का सपना होता है । यह मेरे कैरियर का सर्वश्रेष्ठ पल था ।''

उन्होंने कहा ,'' कोई भी विकेट बड़ा होता है लेकिन ये दोनों बहुत बड़े नाम है तो और अच्छा लग रहा है । मुझे हालांकि लगता है कि इससे प्रभावित हुए बिना अच्छा प्रदर्शन जारी रखना है ।'' गोपाल ने कहा कि कोहली और डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ कोई भी रणनीति बनाना कठिन है ।

उन्होंने कहा , ईमानदारी से कहूं तो कोहली और डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों के विकेट लेने के लिये कोई रणनीति बनाना मुश्किल है । आपको सर्वश्रेष्ठ गेंद डालनी होती है । यह सब हालात पर निर्भर करता है ।''

डैथ ओवरों में गेंदबाजों के महंगे साबित होने के बारे में उन्होंने कहा कि यह खेल का हिस्सा है और पूरी गेंदबाजी ईकाई को इसकी जिम्मेदारी लेकर सुधार करना चाहिये ।