IPL 2019 : हैदराबाद और राजस्थान का आमना-सामना आज, वॉर्नर और स्मिथ पर रहेंगी नजरें

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी - Sakshi Samachar

हैदराबाद : सनराइजर्स हैदराबाद आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने दूसरे मुकाबले में यहां राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी। दोनों टीमों को इस सीजन अपने पहले मैच में हार झेलनी पड़ी थी। हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स से और राजस्थान को किंग्स इलेवन पंजाब से मात खानी पड़ी थी।

राजस्थान के बल्लेबाज जोस बटलर पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन के साथ हुए मांकड विवाद को पीछे छोड़कर अब अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाना चाहेंगे। टीम पंजाब के खिलाफ अंतिम चार ओवरों में 39 रन भी नहीं बना पाई थी।

ठीक इसी तरह हैदराबाद की टीम ने भी अपने पिछले मुकाबले में पूर्व कप्तान डेविड वार्नर की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर 181 रन का स्कोर बनाया था लेकिन आंद्र रसेल के 19 गेदों पर बनाए गए 49 रन की नाबाद पारी के आगे हैदराबाद के गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर पाए थे।

दोनों टीमें पिछले प्रदर्शन को भुलाकर अब एक नई शुरूआत करना चाहेंगी। जहां एक तरफ हैदराबाद को अपनी गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है तो वहीं राजस्थान को अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा।

इसे भी पढ़ें :

IPL 2019 : मुंबई इंडियंस ने दर्ज की पहली जीत, रोमांचक मैच में बैंगलोर को 6 रन से दी मात

IPL 2019 : ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने विराट कोहली, बनाया खास रिकॉर्ड

राजस्थान को केवल बटलर और कप्तान अजिंक्य रहाणे के ऊपर ही निर्भर नहीं रहना होगा। टीम के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उसके सभी बल्लेबाज अपना योगदान दें।

मैच से पहले सभी की नजरें हैदराबाद के नियमित कप्तान केन विलियम्सन पर टिकी होंगी, जो चोट से वापसी कर रहे हैं। विलियम्सन पहले मैच में मैदान पर नहीं उतरे थे और उनकी गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार ने टीम की कप्तानी की थी। टीम को अब विलियम्सन के लौटने की उम्मीद है।

टीमें :

हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टेनलेक।

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफरा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग।

Advertisement
Back to Top