IPL 2019 : ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने विराट कोहली, बनाया खास रिकॉर्ड 

विराट कोहली - Sakshi Samachar

बेंगलुरू : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में हार झेलने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल गये मैच में विराट कोहली ने आईपीएल क्रिकेट करियर में 5000 रन पूरे कर लिए। ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गये हैं।

विराट कोहली को इस मैच से पहले एक खास रिकॉर्ड बनाने के लिए 46 रन चाहिए थे और इत्तेफाक की बात रही कि वो उतने ही रन बनाकर आउट हो गए। इसके साथ ही वह आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गति से 5 हजार रन पूरे करने वाले और ये उपलब्धि हासिल करने वाले आईपीएल इतिहास के दूसरे बल्लेबाज बन गये।

विराट कोहली से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना ने किया है। रैना ने 177वें मैच में ये उपलब्धि हासिल की। रैना के नाम अबतक खेले 178 आईपीएल मैचों में 5034 रन हो गए हैं। ये रन उन्होंने 34.24 की औसत और 138.41 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 35 अर्धशतक निकले हैं।

वहीं विराट कोहली ने अब तक खेले 164 मैच में 38.10 की औसत से 4954 रन बनाए हैं। यदि वो आज 46 रन बनाने में सफल होते हैं तो रैना को 12 के अंतर से पछाड़ देंगे।

इसे भी पढ़ें :

IPL 2019 : आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में बुमराह का खेलना संदिग्ध

विराट कोहली के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब रोहित शर्मा

आपको बता दें कि आईपीएल के 12वें सत्र के पहले मैच में विराट और रैना दोनों के पास इस मुकाम पर पहुंचने का सुनहरा मौका था। विराट कोहली 52 और रैना को महज 15 रन की दरकार थी।

टॉस जीतकर चेन्नई ने चेपक में पहले गेंदबाजी का फैसला किया तो विराट आरसीबी के लिए पारी की शुरुआत करने पहुंचे। लेकिन मैच में विराट का बल्ला नहीं चला और वो महज 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और ये उपलब्धि हासिल करने से चूक गए। इसके बाद आरसीबी द्वारा दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके के लिए 19 रन की पारी का 15वां रन बनाते ही रैना ने रिकॉर्ड बुक्स में अपना नाम दर्ज करा लिया।

Advertisement
Back to Top