नई दिल्लीः मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के पांचवें मैच में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हरा दिया। चेन्नई की यह लगातार दूसरी जीत है जबकि दिल्ली को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है।

चेन्नई ने टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए दिल्ली को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 147 रन पर रोक दिया और फिर 19.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

दिल्ली से मिले 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने 2.4 ओवर में 21 के स्कोर पर अंबाती रायडू (5) का विकेट गंवा दिया। लेकिन शेन वाटसन (44) ने सुरेश रैना (30) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की।

खतरनाक होती जा रही इस जोड़ी को अमित मिश्रा ने वाटसन को स्टंप आउट कराके तोड़ा। वाटसन ने 26 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए। रैना भी टीम के 98 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में मिश्रा का दूसरा शिकार बने। उन्होंने 16 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया।

रैना के आउट होने के बाद केदार जाधव (27) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 32) ने चौथे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी कर चेन्नई को छह विकेट से जीत दिला दी। ड्वेन ब्रावो तीन गेंद पर चार रन बनाकर नाबाद लौटे।

जाधव ने 34 गेंदों पर दो चौके और धोनी ने 35 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। दिल्ली की ओर से मिश्रा ने दो और इशांत शर्मा तथा कगिसो रबादा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स ने यहां चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में छह विकेट पर 147 रन बनाये।

ड्वेन ब्रावो (33/3) की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के पांचवें मैच में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट पर 147 रनों पर रोक दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली को उसके ओपनरों पृथ्वी शॉ (24) और शिखर धवन (51) ने पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में 36 रन जोड़े। दीपक चहर ने शॉ को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। शॉ ने 16 गेंदों पर पांच चौके लगाए।

ड्वेन ब्रावो
ड्वेन ब्रावो

शॉ के आउट होने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (18) भी टीम के 79 के स्कोर पर आउट हो गए। शिखर और अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े। अय्यर ने 20 गेंदों पर एक छक्का लगाया।

शिखर ने ऋषभ पंत (25) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की। पिछले मैच के हीरो पंत आज अपने पिछले प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाए और टीम के 120 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्हें ब्रावो ने आउट किया। पंत ने 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।

ब्रावो ने इसी ओवर में कोलिन इनग्राम (2) को भी चलता किया। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने कीमो पॉल (0) को खाता खाले बिना पवेलियन भेज दिया। ब्रावो ने अपने अगले ओवर में शिखर को टीम के 127 के स्कोर पर आउट कर दिल्ली को छठा झटका दिया।

दिल्ली कैप्टिलस के खिलाड़ी
दिल्ली कैप्टिलस के खिलाड़ी

शिखर ने 47 गेंदों पर सात चौके लगाए। शिखर के आउट होने के बाद टीम कुछ खास नहीं कर सकी और छह विकेट पर 147 रन ही बना सकी। राहुल तेवतिया ने नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद 11 और अक्षर पटेल ने नौ गेंदों पर एक चौके की बदौलत नाबाद नौ रन बनाए। ब्रावो के तीन विकेटों के अलावा चहर, जडेजा और इमरान ताहिर ने एक-एक विकेट लिए।

टीम :

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, हर्षल पटेल, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, मनजोत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मोरिस, कैगिसो रबादा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बोल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इनग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा।

इसे भी पढ़ेंः

IPL 2019 : ऋषभ पंत ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का 7 साल पुराना रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स : अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरी, फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मिशेल सेंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा।