नई दिल्ली : भारतीय टीम प्रबंधन का इरादा विश्व कप के लिये भले ही महेंद्र सिंह धोनी को संभावित पांचवें नंबर पर उतारने का हो लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि वह आईपीएल में चौथे क्रम पर उतरेंगे। धोनी दसवें साल चेन्नई की अगुवाई कर रहे हैं जो पिछले साल चैम्पियन भी रही थी।

फ्लेमिंग ने चेन्नई सुपरकिंग्स की प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘‘ धोनी ने पिछले साल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की लेकिन हम लचीलापन रखेंगे।'' उन्होंने कहा ,‘‘धोनी पिछले दस महीने से बेहतरीन फार्म में है। हमारे पास केदार जाधव के रूप में भी उम्दा बल्लेबाज है। हम अपने बल्लेबाजी क्रम से खुश हैं।''

केदार जाधव ने पिछले सत्र का पहला मैच खींचा लेकिन फिर मांसपेशी की चोट के कारण छह महीने नहीं खेल सके थे। चेन्नई टीम के अधिकांश खिलाड़ियों की उम्र तीस वर्ष से अधिक है लेकिन फ्लेमिंग ने कहा कि मानसिकता से सारा फर्क पैदा होता है।

इसे भी पढ़ें :

IPL 2019 : CSK को लगा झटका, आईपीएल से बाहर हुआ यह स्टार खिलाड़ी

IPL 2019 : पहली बार खेल रहे इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

उन्होंने पिछले साल वापसी के साथ खिताबी जीत का श्रेय मानसिकता, टीम के माहौल और टीम संतुलन को दिया। उन्होंने कहा, ‘‘ अगर आप दूसरी टीमों को देखें तो आप अपने अच्छे और बुरे पहलू का आकलन कर पाते हैं। हर टीम के पास शानदार खिलाड़ी हैं लिहाजा फर्क मानसिकता, टीम के माहौल और बड़े पलों में मैच जीतने का ही है।''

कोच ने खिताबी जीत का श्रेय टीम की मानसिकता, माहौल और उसके संतुलन को दिया है। उन्होंने कहा, "अगर आप दूसरी टीमों को देखें तो आप अपने अच्छे और बुरे पहलू का आकलन कर पाते हैं। हर टीम के पास शानदार खिलाड़ी हैं, लिहाजा फर्क मानसिकता, टीम के माहौल और बड़े पलों में मैच जीतने का ही है।"