IPL 2019 : पहली बार खेल रहे इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

कान्सेप्ट फोटो - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां संस्करण शुरू होने को है और इस साल कई ऐसे युवा चेहरे हैं, जो विश्व की इस सबसे प्रतिष्ठित टी-20 लीग में पदार्पण रहे हैं। इन सब युवाओं पर सबकी खास नजर रहेगी।

सैम कुरेन

सैम कुरेन :

इंग्लैंड के आलराउंडर सैम कुरेन को किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा है। वह सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों में से एक हैं। 22 साल का यह खिलाड़ी भारत दौरे पर चमका था और 272 रन बनाए थे। बल्ले के साथ चमक दिखाने में माहिर कुरान गेंद के साथ भी उपयोगी हैं। ऐसे में उनके किंग्स इलेवन के लिए अहम योगदान की उम्मीद की जा रही है।

इसे भी पढ़ें :

IPL 2019 : जानिए किस गेंदबाज के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा हैट्रिक

IPL-2019 : जारी हुआ शेड्यूल, देखिए कब, किससे भिड़ेगी कौन सी टीम

मिशेल सैंटनर :

न्यूजीलैंड के सैंटनर एक अन्य विदेशी खिलाड़ी हैं, जिनके इस साल आईपीएल में चमकने की उम्मीद है। कीवी स्टार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं। बाएं हाथ के स्पिनर सैंटनर को सुपर किंग्स ने 50 लाख रुपये में रीटेन किया है। वह चोट के कारण 2018 सीजन में नहीं खेल सके थे। सैंटनर का उपयोग कप्तान महेंद्र सिंह धौनी बखूबी कर सकते हैं क्योंकि सैंटनर एक उपयोगी खिलाड़ी रहे हैं।

सिमरोन हिटमायेर

सिमरोन हिटमायेर :

वेस्टइंडीज के सिमरोन हिटमायेर के रूप में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास एक प्रतिभाशाली विदेशी खिलाड़ी है। चैलेंजर्स ने हिटमायेर को 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा है। वह भारत के साथ हुई सीरीज में काफी उपयोगी रहे थे और अब अब्राहम डिविलियर्स तथा विराट कोहली के साथ चैलेंजर्स के लिए रनो का अंबार लगाना चाहेंगे। भारत में हिटमायेर ने पांच मैचों में 259 रन बनाए थे।

वरुण चक्रवर्ती :

किंग्स इलेवन पंजाब के लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने इस साल आईपीएल नीलामी में सबका ध्यान खींचा क्योंकि क्लब ने उन्हें 8.40 करोड़ रुपये में खरीदा। कर्नाटक के 27 साल के स्पिनर ने नौ लिस्ट-ए मैचों में 22 विकेट लिए हैं और अब यह देखना रोचक होगा कि आईपीएल में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है। वरुणे को मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता है।

एस्टन टर्नर

एस्टन टर्नर :

राजस्थान रॉयल्स टीम ने इस आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को 50 लाख रुपये में खरीदा। बिग बैश लीग में टर्नर ने पर्थ स्काचर्स के लिए 14 मैचों में 378 रन बनाए थे। राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे जरूर चाहेंगे कि टर्नर बिग बैश लीग के अपने प्रदर्शन को आईपीएल में भी दोहराएं।

Advertisement
Back to Top