Ind vs Australia : कोहली का शतक बेकार, 32 रन से जीती ऑस्ट्रेलिया

खुशी मनाते हुए आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी  - Sakshi Samachar

रांची : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 32 रन से हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने 314 रनों का लक्ष्य दिया था। भारतीय टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 48.2 ओवर में 281 रन पर ऑलआउट हो गई।


कप्तान विराट कोहली (123) के शानदार शतक के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम को यहां खेले गए तीसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया के हाथों 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत अभी भी पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है।

आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए उस्मान ख्वाजा (104) के शतक की मदद से पांच विकेट पर 313 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। भारतीय टीम इसके जवाब में 48.2 में 281 रन ही बना पाई।

कोहली 123 रनों के अलावा विजय शंकर ने 32 और महेंद्र सिह धोनी तथा केदार जाधव ने 26-26 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस, झाए रिचर्डसन और एडम जम्पा ने तीन-तीन विकेट लिए।


भारतीय टीम इस मैच में सेना के सम्मान में सेना जैसी कैप पहन कर उतरी । यह बीसीसीआई द्वारा शुरू की गई मुहिम का हिस्सा है, जिसके तहत वह हर साल एक मैच में सेना जैसी कैप पहन कर मैदान में उतरेंगे।


शुरुआती दो मैच जीतकर भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। भारत इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतर रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया गया। नाथन कल्टर नाइल के स्थान पर झाए रिचर्डसन टीम में आए ।

यह भी पढ़ें :

वर्ल्ड कप के वनडे से सन्यास लेने जा रहा यह क्रिकेटर , बताई ऐसी वजह

IPL 2019 : जानिए किस टीम में है कितना दम, कौन कहां तक की दौड़ में शामिल

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल, शॉन मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), झाए रिचर्डसन, पैट कमिंस, एडम जाम्पा और नाथन लॉयन।

Advertisement
Back to Top