India Vs Australia,2nd ODI: नागपुर वनडे मेें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से दी मात

नागपुर वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद जश्न मनाते भारतीय खिलाड़ी - Sakshi Samachar

नागपुर : भारत ने विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ रनों से हरा दिया। नागपुर में खेले गए दूसरे वन-डे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही।

इस जीत के बाद भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 250 रन का स्कोर बनाया और फिर ऑस्ट्रेलिया को 49.3 ओवर में 242 रनों पर रोक दिया।


ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोयनिस ने 52 और पीटर हैंड्सकोंब ने 48 रन बनाए। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने तीन और जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए।

इसके साथ भारत ने इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अजेय क्रम बरकरार रखा है। दोनों टीमो के बीच यह अब तक का चौथा मैच था। भारत सभी में जीता है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने नागपुर में खेल जा रहे दूसरे वनडे मैच में अपना 40वां वनडे शतक पूरा किया। कोहली ने इस शतक के साथ सचिन तेंदुलकर के सबसे कम पारियों में 40 वनडे इंटरनेशनल शतक लगाने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।


समाचार लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 4 ओवर्स के बाद एक विकेट के नुकसान पर 16 रन बना लिए हैं। शिखर धवन (6) और कप्तान विराट कोहली (9) टीम को संभालने में जुटे हुए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

हैदराबाद में खेले गए पहले मैच को जीतते हुए भारत ने 1-0 की बढ़त ले ली है। यहां भारत अपनी बढ़त को दोगुना करना चाहेगा। आस्ट्रेलिया भी वापसी की पूरी कोशिश करेगी।

इसे भी पढ़ेंः

IPL 2019: सबसे आकर्षक कैच लेने वाले दर्शक को मिलेगी टाटा हैरियर एसयूवी कार

भारत ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किए हैं। ऑस्ट्रेलिया जरूर दो बदलावों के साथ उतरी है। शॉन मार्श और नाथन लॉयन को टीम में मौका मिला है। एश्टन टर्नर और जेसन बेहरेनडॉर्फ को बाहर जाना पड़ा है। इस मैच को जीतकर भारतीय खेमा अपनी बढ़त को मजबूत करना चाहेगा। 'कोहली की टोली' ने शनिवार को प्रभावी प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया था।

यह जीत भारत के लिए इसलिए उत्साहवर्द्धक रही क्योंकि इससे पहले उसे दो मैचों की टी-20 सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। विश्व कप से पहले भारत के लिए यह अंतिम सीरीज है और इसमें अब चार मुकाबले शेष हैं। ऐसे में भारतीय टीम आगामी विश्व कप से पहले अपने टीम संयोजन को परखने और टीम में जगह बनाने के नए दावेदारों को आजमाना चाहेगी।

Advertisement
Back to Top