नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले के कारण अपनी फाउंडेशन के तहत रविवार को अयोजित होने वाले पुरस्कार समारोह को रद्द कर दिया है। कोहली ने हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के सम्मान के रूप में पुरस्कार समारोह को रद्द किया।

इस समारोह में विराट कोहली खेल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते हैं। उनका फाउंडेशन समाज के वंचित वर्ग के लिए कार्य करता है। फाउंडेशन कई कार्यक्रमों के तहत ग्रासरूट स्तर पर खेल को प्रमोट करता है और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को कौशल के निखारता है।

प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप भी दी जाती है। कोहली द्वारा जारी बयान के मुताबिक इस समारोह में आने वाले तमाम खेल और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों को इसके रद्द होने की सूचना दे दी गई है।

यह भी पढ़ें :

पुलवामा हमला : फिर जागा सिद्धू का ‘पाकिस्तान प्रेम’, जानिए क्या दिया बयान

हमले से पहले शहीद जवान की पत्नी से आखिरी बात, याद कर पिता की भर आई आंख

बता दें गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमला हुआ था। हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे, जबकि कई गंभीर रूप से घायल हैं। शहीद जवानों का शव आज उनके पैतृक निवास स्थानों पर भेजा जा रहा है। हमले के बाद से ही पूरे देश में गम के साथ गुस्सा का महौल है।