मुंबई : एक बार फिर विश्वकप जीतने का इरादा रखने वाली टीम इंडिया में पूर्व कप्तान व विकेट कीपर महेंद्र सिंह धौनी की भूमिका क्या होगी अलग से बताने की जरूरत नहीं है। कई दिग्गज किक्रेटर भी कह चुके हैं कि इस मेगा टूर्नामेंट में धौनी की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी।

मुख्य रूप से हाल के ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे में धौनी के फार्म में लौटने से टीम का मनोबल बढ़ा है। परंतु विश्वकप में धौनी की भूमिका पर सोचना छोड़ दें, तो इस टूर्नामेंट के बाद उनके क्रिकेट से संन्यास को लेकर कई बार मीडिया में खबरें आ चुकी हैं।

टीम के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने अब उसी मुद्दे पर महत्वपूर्ण बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि विश्वकप के बाद धौनी के रिटायरमेंट को लेकर फिलहाल किसी तरह की चर्चा नहीं हुई है, क्योंकि विश्वकप जैसे मेगा टूर्नामेंट से पहले इस तरह के विषयों पर चर्चा किसी भी रूप में सही नहीं है। इससे खिलाड़ियों की एकाग्रता प्रभावित होने का खतरा अधिक होता। फिलहाल ट्रॉफी जीतने की दिशा में टीम इंडिया तैयारी कर रही है।

इसे भी पढ़ें :

Viral Video: तिरंगे को बचाने के लिए धोनी ने दिखाई कमाल की फुर्ती, फैन ने छुए पैर

एमएसके प्रसाद ने धौनी के फॉम का जिक्र करते हुए कहा कि धौनी जितने अधिक मैच खेलेंगे उतना ही उनका फार्म सुधरेगा। इस हिसाब से आईपीएल धौनी के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

वर्ल्ड कप से पहले सभी खिलाड़ी आईपीएल खेलने वाले हैं और धौनी 14 से 16 मैच खेल सकते हैं, जो उनके लिए काफी उपयोगी साबित होंगे। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे में धौनी की बैटिंग देखकर मुझे काफी खुशी हुई।