मुंबई : टीम इंडिया के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह का मानना है कि इस साल होने वाले विश्व कप में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का मार्गदर्शन भारत के लिए काफी अहम होगा। भारतीय क्रिकेट में सबसे सफल कप्तानों में से एक धौनी ने अपनी कप्तानी में भारत को 2011 में 50 ओवरों का विश्व कप और 2007 में पहला टी-20 विश्व कप जिताया था।

एक वेबसाइट ने युवराज के हवाले से लिखा, "मुझे लगता है कि माही (धौनी) का क्रिकेट ज्ञान शानदार है। एक विकेटकीपर के तौर पर आप खेल पर नजर रखने के लिए बेहतरीन जगह पर होते हो। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में शानदार तरीके से यह काम किया है। वह एक बेहतरीन कप्तान रहे हैं। वह हमेशा युवा खिलाड़ियों और विराट (कोहली) का हमेशा मार्गदर्शन करते रहते हैं।"

उन्होंने कहा, "इसलिए मुझे लगता है कि फैसले लेने के मामले में उनकी मौजूदगी काफी अहम है। आस्ट्रेलिया में उन्होंने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्हें उसी तरह से गेंद हिट करते हुए देखना अच्छा है जैसे वह किया करते थे। मैं उन्हें अपनी शुभकामनायें देता हूं।"

यह भी पढ़ें :

महेंद्र सिंह धौनी की विश्व कप के लिए मुश्किल होंगी राहें

टी-20 मैचों के लिए अनलकी रहे धौनी, ये रहा करियर ग्राफ

बल्लेबाजी और कीपिंग में बेहतरीन प्रदर्शन करने के अलावा धोनी अहम मौकों पर गेंदबाजों को भी सलाह देने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने कहा, "मैं उन्हें भारत के लिए खेलते देखकर उत्साहित हूं। यह देखना शानदार है कि उन्होंने कितना सुधार किया है। वह घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करके यहां तक पहुंचे हैं।"