ऑकलैंडः न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां ईडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां ईडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 135 रन बनाए हैं।

भारत के लिए जेम्मिाह रोड्रिगेज ने 72 रन बनाए। वहीं स्मृति मंधाना ने 36 रन बनाए। रोड्रिगेज ने अपनी पारी में 53 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का लगाया। इन दोनों के अलावा भारत की कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में नहीं पहुंच सकी।

न्यूजीलैंड के लिए रोजमैरी माइरा ने दो विकेट अपने नाम किए। सोफी डेविने, एमेलिया केर, लेघ कास्परेक ने एक-एक विकेट लिए।

न्यूजीलैंड ने पहले मैच में शानदार जीत हासिल करते हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। इस मैच में भारत की नजरें बराबरी पर हैं तो वहीं किवी टीम सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी।

इसे भी पढ़ेंः

Ind vs NZ: न्यूजीलैंड महिला टीम ने पहले टी20 मैच में भारत को 23 रनों से दी मात

भारत ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। अनुजा पाटिल के स्थान पर मानषी जोशी को अंतिम एकादश में जगह दी है। किवी टीम ने भी एक बदलाव हुआ है। फ्रांसेस मैक्के के स्थान पर एना पेटरसन टीम में आई हैं।

टीमें :

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, प्रिया पूनिया, जेम्मिाह रोड्रिगेज, डायलान हेमलता, दीप्ति शर्मा, मानषी जोशी, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), अरूंधती रेड्डी, राधा यादव, पूनम यादव।

न्यूजीलैंड : एमी सैटर्थवेट (कप्तान), सूजी बेट्स, सोफी डेविने, केटलिन गुरी, कैटी माíटन (विकेटकीपर), लेघ कास्पेरक, हनाह रोवे, एमेलिया केर, ली ताहूहू, रोजमैरी माइर, एना पेटरसन