मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया ने अपने आगामी भारत दौरे के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के दौरे में दो टी20 और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलना है। दौरे की शुरुआत 24 फरवरी से बेंगलुरू में होने वाले टी-20 मैच से होगी।

घोषित टीम में तेज गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क चोट के कारण टीम से बाहर रहेंगे, जबकि हरफनमौला मिशेल मार्श को श्रृंखला से बाहर रखा गया है। पिछले महीने भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेलने वाली 16 सदस्यीय टीम में से 11 खिलाड़ियों को टीम में रखा गया है।

आपको बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे और टेस्ट श्रृंखला में हराया जबकि टी-20 श्रृंखला 1.1 से ड्रा रही थी।

स्टार्क को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान चोट लगी थी जिससे उनके कंधे, बाजू और छाती में खिंचाव है। राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने एक बयान में कहा, ‘‘ स्कैन के बाद पता चला है कि उसकी चोट गंभीर है और वह भारत दौरे पर नहीं जा सकेगा। वह मार्च में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे श्रृंखला खेल सकता है।''

इसे भी पढ़ें :

ICC World Cup 2019 से पहले भारत दौरे पर आएगी ऑस्ट्रेलिया, यहां देखें पूरा शेड्यूल

ऑस्ट्रेलिया से कठिन होगा न्यूजीलैंड का दौरा, कीवियों के पक्ष में हैं आंकड़े

कमर की चोट से जूझ रहे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी टीम में नहीं है। भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में वापसी करने वाले पीटर सिडल को भी नहीं चुना गया है। आरोन फिंच टी-20 टीम की कप्तानी करेंगे। पहला मैच वाइजेग में 24 फरवरी को और दूसरा बेंगलुरू में 27 फरवरी को खेला जायेगा। वनडे मैच हैदराबाद (दो मार्च), नागपुर (पांच मार्च), रांची (आठ मार्च), मोहाली (10 मार्च) और दिल्ली (13 मार्च) को खेले जायेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम :

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स कारे, जासन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंडस्कांब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शान मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डार्सी शार्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टोन टर्नर, एडम जाम्पा ।