वेलिंग्टन : भारतीय टीम ने रविवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को 35 रनों से मात देते हुए सीरीज 4-1 से अपने नाम की।

मेहमान टीम द्वारा दिए गए 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 44.1 ओवर में 217 रनों पर ऑल आउट हो गई। मेजबान टीम के लिए हरफनमौल खिलाड़ी जेम्स नीशम ने सबसे अधिक 44 रन बनाए लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

भारत की जीत में सभी गेंदबाजों ने योगदान दिया। युजवेंद्र चहल ने तीन और मोहम्मद शमी एवं हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव को एक-एक विकेट मिला।

मैदान पर  भारतीय खिलाड़ी 
मैदान पर  भारतीय खिलाड़ी 

इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय टीम में वापसी हुई है। वह पिछले दो मैचों में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेले थे। दिनेश कार्तिक को बाहर जाना पड़ा है। इसके अलावा भारत ने दो और बदलाव किए हैं। कुलदीप यादव और खलील अहमद के स्थान पर विजय शंकर तथा मोहम्मद शमी को अंतिम-11 में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड ने अपनी पिछले मैच की विजयी टीम में सिर्फ एक बदलाव किया। मार्टिन गुप्टिल के स्थान पर कोलिन मनुरो को टीम में जगह मिली है। गुप्टिल चोट के कारण यह मैच नहीं खेल रहे हैं।

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, अंबाती रायडू, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), कोलिन मनुरो, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशाम, कोलिन डी ग्रांडहोम, मैट हेनरी, मिशेल सैंटनर, टॉड एसले और ट्रैंट बाउल्ट।