हैमिल्टनः टीम इंडिया और मेजबान न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच आज वनडे सीरीज का चौथा मैच खेला गया। न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में पहली जीत दर्ज की। भारत 3-1 से आगे।

न्यूजीलैंड को जीत के लिए 93 रन का आसान लक्ष्य मिला है। टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर युजवेंद्र चहल रहे, जिन्होंने 37 गेंदों में 3 चौकों की मदद से नाबाद 17 रन बनाए।

ट्रेंट बोल्ट (10 ओवर, 4 मेडन, 21 रन, 5 विकेट) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (10 ओवर, 2 मेडन, 26 रन, 3 विकेट) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने गुरुवार को चौथे वन-डे में टीम इंडिया को 92 रन पर ऑलआउट कर दिया।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया है। टीम इंडिया ने सधी हुई शुरुआत की है।

टीम इंडिया ने युवा शुभमन गिल को डेब्यू का मौका दिया है। गिल को एमएस धोनी ने वन-डे कैप सौंपी।

न्यूजीलैंड ने चौथे वन-डे के लिए अपनी टीम में कुल तीन बदलाव किए हैं। टिम साउदी, कॉलिन मुनरो और लोकी फर्ग्यूसन इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। मार्टिन गप्टिल के साथ निकोल्स ओपनिंग करेंगे। टीम इंडिया ने भी अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। शुभमन गिल को डेब्यू का मौका मिला जबकि मोहम्मद शमी की जगह खलील अहमद को शामिल किया गया है।

इसे भी पढ़ें :

IND vs NZ 4th ODI: रोहित शर्मा बनाने जा रहे हैं एक खास रिकॉर्ड

टीम इंडिया अगर 4-0 की बढ़त बना लेती है तो किसी भी प्रारूप में 52 साल में न्यूजीलैंड में यह उसकी सबसे बड़ी जीत होगी। भारत ने पहली बार 1967 में न्यूजीलैंड का दौरा किया था। भारत ने एशिया के बाहर अब तक इंग्लैंड और जिंबाब्वे में ही लगातार चार या उससे अधिक वनडे जीते हैं।

टीमें इस प्रकार :

टीम इंडिया - रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और खलील अहमद।

न्यूजीलैंड - मार्टिन गप्टिल, हेनर निकोल्स, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लैथम (विकेटकीपर), जिमी निशाम, मिचेल सैंटनर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉड एस्टल, मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट।