टीम इंडिया के लिए करो या मरो की स्थिति, एडिलेड में दूसरा मुकाबला आज

टीम इंडिया के खिलाड़ी  - Sakshi Samachar

एडिलेड : ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जा रहे तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 1-0 से पिछड़ी टीम इंडिया मंगलवार को एडिलेड में खेले जाने वाले दूसरे वनडे में जीत दर्ज कर 1-1 की बराबरी के साथ श्रृंखला में बने रहने के लक्ष्य से मैदान में उतरेगी। दूसरे वनडे में टीम इंडिया में कम से कम एक बदलाव की संभावना है।

दूसरे वनडे में सलामी बल्लेबाज व विकेट कीपर दिनेश कार्तिक की जगह केदार जाधव को अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों में शामिल किया जा सकता है। गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक सिडनी में खेले गए पहले वनडे में 21 गेंदों का सामना कर महज 12 रन ही बना पाए थे।

क्रीज पर दिनेश कार्तिक की बॉडी लॉंग्वेज और बैटिंग में विश्वास नहीं दिख रहा था और यही वजह हो सकती है कि उन्होंने सामने की गई कुल 21 गेंदों में एक चौका तक नहीं मार सके। दिनेश कार्तिक को उनकी हुनहर साबित करने के लिए कई मौके मिले, लेकिन वह विफल साबित हुए। भारत के लिए करो या मरो साबित होने वाले इस दूसरे मैच में टीम इंडिया को बल्लेबाज के साथ-साथ एक गेंदबाज की भी जरूरत पड़ेगी।

केदार जाधव बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी बखूबी कर लेते हैं। केदार जाधव को जब भी गेंदबाजी का मौका दिया गया है, तब वह टीम इंडिया के लिए लकी साबित हुए हैं और वह कई सेटल्ड बल्लेबाजों को पवेलियन भेज चुके हैं।

इसे भी पढ़ें :

हार्दिक और राहुल के स्थान पर इन दो खिलाड़ियों को टीम इंडिया में किया शामिल

दूसरा वनडे करेगा श्रृंखला का फैसला

टीम इंडिया दूसरे वनडे में कम से कम एक बदलाव के साथ मैदान में उतर सकती है। इस मैच में भारत की छोटी सी गलती ऑस्ट्रेलिया के लिए वरदान साबित होगी और श्रृंखला पर ऑस्ट्रेलिया की आसानी से कब्जा हो जाएगा। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस बात को भलिभांति जानते हैं और इस मैच में जीत के लिए विराट की सेना को बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में कमाल दिखाना होगा।

Advertisement
Back to Top