नई दिल्ली : आम चुनावों को देखते हुए IPL को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन अब ये साफ हो गया है कि इस वर्ष आइपीएल का आयोजन भारत में ही किया जाएगा। BCCI ने प्रेस रिलीज के जरिए इस बात की जानकारी दी। प्रेस रिलीज के अनुसार आइपीएल सीजन 12 का आयोजन भारत में ही किया जाएगा जो 23 मार्च से शुरू होगा।

प्रशासकों की समिति ने आइपीएल के इस सीजन को लेकर दिल्ली में एक बैठक की जिसमें फैसला किया गया कि इस वर्ष आइपीएल का आयोजन भारत में ही किया जाएगा। इस बैठक में सीओए के अलावा अन्य कई अधिकारी साथ ही केंद्र और राज्य एजेंसियों के प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया। हालांकि ये कब तक खेला जाएगा इस पर फैसला बाद में लिया जाएगा।

इसके अलावा इस बार मैचों का आयोजन किन-किन जगहों पर होगा इस पर अंतिम फैसला अभी नहीं लिया गया है। आइपीएल 2019 के शेड्यूल की घोषणा सीओए के द्वारा फेंचाइजियों से बातचीत के बाद ही किया जाएगा।

आमतौर पर आइपीएल का आयोजन अप्रैल के पहले सप्ताह से किया जाता रहा है लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव को देखते हुए इसके मार्च के आखिरी में शुरू करने का फैसला किया गया है। इससे पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार आइपीएल का आयोजन दुबई, दक्षिण अफ्रीका या फिर इंग्लैंड में किया जा सकता है।