सिडनी टेस्टः सीरीज के बराबरी के बावजूद भारत के नाम होगी बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी, ये है वजह

बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी - Sakshi Samachar

मुंबईः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल से सिडनी में शुरु होने वाले बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में परिणाम किसी भी टीम के पक्ष में आए। लेकिन बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी भारत को ही मिलेगी।

इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी के चार मैचों की सीरीज में भारत ने 2-1 से बढत बना ली है। और वहीं अगर कल से शुरु होने वाले मैच में भारत अगर हारकर सीरीज में 2-2 की बराबरी भी करता है तो भी ट्रॉफी भारत के नाम ही होगी।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में यह नियम

आपको बता दें कि, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के नियम के अनुसार अगर दोनों देशों के बीच सीरीज बराबरी पर खत्म होती है तो ट्रॉफी गत विजेता को दी जाती है। बता दें कि पिछले साल 2017 में टीम इंडिया और ऑस्ट्रलिया के बीच हुए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

इसे भी पढ़ेंः

सचिन तेंदुलकर के गुरु रमाकांत आचरेकर का निधन, इनका भी संवारा था करियर

इस लिहाज से सिडनी मैच का नतीजा कुछ भी निकले ट्रॉफी भारत के नाम ही होगी क्योंकि भारत ने मौजूदा सीरीज में पहले ही 2-1 से आगे चल रहा है। अगर चौथा मैच भारत जीत लेता है या ड्रॉ रहता है तो भारत साफतौर पर सीरीज का विजेता होगा। इतना ही नहीं टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में यह पहली बारी सीरीज में जीत होगी।

Advertisement
Back to Top