टीम इंडिया ने देश को दिया नए साल का तोहफा, ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराया

विकेट गिरने की खुशी विराट कोहली के चेहरे पर साफ झलकती हुई। - Sakshi Samachar

मेलबर्न : टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट मैच में 137 रनों से हरा दिया है। भारत को आज जीत के लिए सिर्फ दो विकेट की दरकार थी, जिसे बुमराह और ईशांत शर्मा ने पूरा किया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को बारिश के कारण सुबह के सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। हालांकि जैसे ही मैच शुरू हुआ बुमराह ने भारत को नौंवी सफलता दिलाई। भारत सीरीज में 2-1 से आगे है।

भारत के 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन आठ विकेट पर 258 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें :

IND Vs AUS : टीम इंडिया की जीत के बीच कमिंस बने दीवार, रोमांचक मोड़ पर पहुंचा टेस्ट

चौथे दिन स्टंप्स के समय ऑस्ट्रेलिया ने 85 ओवर में 8 विकेट खोकर 258 रन बना लिए थे। पैट कमिंस 60 और नाथन लियोन क्रीज पर मौजूद हैं। भारत को जीत के लिए दो विकेटों की दरकार है तो वहीं आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 141 रन चाहिए।

भारत ने एक समय आस्ट्रेलिया के सात विकेट 176 रनों पर ही गिरा दिए थे, लेकिन कमिंस ने पहले मिशेल स्टार्क (18) के साथ आठवें विकेट के लिए 39 और फिर नाथन लॉयन (नाबाद 6) के साथ नौवें विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी कर भारत की जीत के इंतजार को एक दिन के लिए बढ़ा दिया। कमिंस 103 गेंदों का सामना कर चुके हैं जिनमें से उन्होंने पांच पर चौके तो एक पर छक्का मारा है।

Advertisement
Back to Top