IND vs AUS :  बुमराह के छक्के से ऑस्ट्रेलिया 151 रन पर ढेर, टीम इंडिया को 292 रन की बढ़त 

भारतीय खिलाड़ी  - Sakshi Samachar

भारत ने आस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में तीसरे दिन शुक्रवार को यहां पहली पारी में 151 रन पर समेट दिया। अपनी पहली पारी सात विकेट पर 443 रन बनाकर समाप्त घोषित करने वाले भारत को इस तरह से 292 रन की बढ़त मिली है।

भारत के पास ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन देने का मौका था, लेकिन मेहमान टीम ने ऐसा न करने का फैसला करते हुए अपनी दूसरी पारी खेलने का निर्णय लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्कस हैरिस और कप्तान टिम पेन ने सबसे ज्यादा 22-22 रन बनाए। ट्रेविस हेड ने 20 रनों का योगदान दिया।

उस्मान ख्वाजा 21, शॉन मार्श 19, पैट कमिंस 17 रनों का योगदान दे सके. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट लिए। रवींद्र जडेजा ने दो विकेट अपने नाम किए। ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला।



बता दें कि मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी 8/0 के स्कोर से आगे बढ़ाई। मेजबान टीम का स्कोर 24 रन पर पहुंचा था तब टीम इंडिया को इशांत शर्मा ने बड़ी सफलता दिलाई। भारतीय तेज गेंदबाज ने आरोन फिंच को मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट कराया।

टीम इंडिया ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 443 रन के स्कोर पर घोषित की थी।

इसे भी पढ़ें :

AUS Vs IND : टीम इंडिया ने पहली पारी की घोषित, रोहित शर्मा का नाबाद अर्धशतक

शॉन मार्श के विकेट के साथ ही बुमराह ने इतिहास रच दिया। बुमराह ऐसे पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने डेब्यू कैलेंडर ईयर में 41 विकेट हासिल किया हो। इससे पहले भारत की ओर से डेब्यू कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दिलीप घोष के नाम था, जिन्होंने 39 साल पहले 1979 में 40 विकेट लिए थे।

Advertisement
Back to Top