AUS Vs IND : टीम इंडिया ने पहली पारी की घोषित, रोहित शर्मा का नाबाद अर्धशतक 

चेतेश्वर पुजारा  - Sakshi Samachar

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मेलबर्न स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट में टीम इंडिया ने 170 ओवर में सात विकेट खोकर 443 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी की घोषणा कर दी। रोहित शर्मा 63 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने 106, कप्तान विराट कोहली ने 82, मयंक अग्रवाल ने 76 और रोहित शर्मा ने नाबाद 63 रन बनाये। पैट कमिन्स आस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 72 रन देकर तीन विकेट लिये। मिशेल स्टार्क ने 87 रन देकर दो विकेट हासिल किये।


इसे भी पढ़ें :

मैच के पहले कोहली बोले : बल्लेबाजों को बनाना होगा रन, तभी गेंदबाज कुछ कर पाएंगे

टीम इंडिया को पुजारा और कप्तान विराट कोहली ने दूसरे दिन शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले सत्र में 62 रन जोड़े। पुजारा-कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 170 रन की साझेदारी की। पुजारा 106 रन बनाकर आउट हुए, जबकि कोहली ने 82 रन बनाए।


बता दें कि दूसरे दिन पुजारा का टेस्ट में 17वां शतक लगाया। मौजूदा सीरीज में यह उनका दूसरा शतक है। उन्होंने इससे पहले एडिलेड में शतक जमाया था।


सौराष्ट्र के बल्लेबाज ने नाथन लियोन द्वारा किए पारी के 114वें ओवर की पहली गेंद पर मिड-ऑफ की दिशा में चौका जमाकर अपना सैकड़ा पूरा किया। उन्होंने 280 गेंदों में 10 चौकों की मदद से शतक पूरा किया। इसी के साथ पुजारा ने शतकों के मामले में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा जबकि वीवीएस लक्ष्मण की बराबरी पर पहुंचे।

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने बुधवार को स्टंप्स तक 89 ओवर में दो विकेट खोकर 215 रन बनाए। टीम इंडिया को नई ओपनिंग जोड़ी हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल ने दमदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर 40 रन स्कोरबोर्ड पर टांगे।

Advertisement
Back to Top