India vs Australia : 283 रन पर सिमटी भारतीय पारी, ऑस्ट्रेलिया को 43 रन की बढ़त

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच  - Sakshi Samachar

पर्थः भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को यहां पहली पारी में 283 रन बनाए। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 123 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 43 रन की बढ़त मिली। मेजबान टीम की ओर से नाथन लियोन ने पांच जबकि मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 326 रन पर सिमट चुकी है। भारत की तरफ से गेंदबाज ईशांत शर्मा ने आखिरी विकेट लिया। भारतीय गेंदबाजों में ईशांत शर्मा ने 4, बुमराह और उमेश यादव समेत हनुमत विहारी ने दो-दो विकेट लिए।

लाइव अपडेट

- भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट गंवा कर 172 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे (51 रन) और विराट कोहली (82 रन) क्रीज पर हैं। कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 20वां तो वहीं रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक जड़ा।


-विराट कोहली और रहाणे की शानदार बल्लेबाजी की बदोलत भारत का स्कोर 3 विकेट पर 163 रन पर पहुंच गया है। विराट 74 और रहाणे 50 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

-कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के बीज अर्धशतकीय साझेदारी पूरी हो चुकी है। विराट 61और रहाणे 37 रन बनाकर क्रीज पर मौजदू हैं। भारत का स्कोर इस समय 3 विकेट के नुकसान पर 137 रन पर पहुंच गया है।


-भारत की लड़खाती पारी के बीच कप्तान विराट कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं अजिंक्य रहाणे कप्तान कोहली का भरपूर साथ दे रहे हैं। भारत ने अपनी पहली पारी में खेलते हुए 3 विकेट पर 124 रन बना लिए है। कोहली 55 रन और अजिंक्य रहाणे 23 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।


-चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो गई है। पुजारा (23) और विराट कोहली (37) रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। 32 ओवर में भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 70 रन है।व

-पुजारा और कप्तान कोहली के बीच अर्धशतकीय पारी को ब्रेक लगा। स्टार्क ने पुजारा का विकेट लिया। भारत इस समय 82 रन बनाकर अपने तीन महत्तवपूर्ण विकट गवां चुका है। पुजारा के बाद अब मैदान में कोहली का साथ देने के लिए अजिंक्य रहाणे आए है।

-चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो गई है। पुजारा (23) और विराट कोहली (37) रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। 32 ओवर में भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 70 रन है।


-भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों के जल्द आउट होने के बाद अब कोहली और पुजारा भारतीय पाली को संभालने में लगे हुए हैं। भारत ने अपने 50 रन पूरे कर लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा (11 रन) और विराट कोहली (22 रन) क्रीज पर हैं।

- ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में  326 रन पर सिमट गई। जिसके बाद पहली पारी खेलने उतरी टीम इंडिया ने 2 विकेट गंवा कर 43 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा (11 रन) और विराट कोहली (22 रन) बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

-भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल मात्र 2 रन बनाकर आउट हो चुके है। भारत को दूसरा झटका केवल 12 रन पर लगा। राहुल की जगह अब भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान में आए है। इस समय क्रिज पर चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली मौजूद हैं। भारत ने 2 विकेट खोकर मात्र 12 रन अपने खाते में जोड़े हैं।

- दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। भारत बल्लेबाजी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज के एल राहुल और मुरली विजय ने की। लेकिन सलामी बल्लेबाज मुरली विजय बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। लंच तक खेल खत्म होने तक भारत ने 1 विकेट गवाकर 6 रन बनाए है। मुरली विजय के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा और केएल राहुल क्रीज पर मौजूद है।

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और पारी के तीसरे ही ओवर में मिशेल स्टार्क ने अपनी एक इनस्विंग गेंद पर मुरली विजय के स्टंप उड़ा दिए। मुरली विजय शून्य पर आउट हुए।

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।

टीमें :

आस्ट्रेलिया टीम : टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), एरॉन फिंच, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, मिशेल स्टॉर्क, पैट कमिंस, नाथन ल्योन और जोश हेजलवुड

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।

Advertisement
Back to Top