भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न T-20 बारिश की वजह से हुआ रद्द 

टॉस उछालते हुए एरोन फिंच  - Sakshi Samachar

मेलबर्न : मेलबर्न : बारिश के कारण आस्ट्रेलिया और भारत के बीच शुक्रवार को दूसरा टी-20 मैच रद्द करना पड़ा। यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में लगभग 60,400 दर्शकों से भरे स्टेडियम में आस्ट्रेलियाई टीम ने 19वें ओवर तक सात विकेट पर 132 रन का स्कोर बना लिया था कि तभी बारिश आ गई और खेल को रोकना पड़ा।

इसके बाद अंपायरों ने डकवर्थ लुइस नियम का इस्तेमाल करते हुए भारतीय टीम को जीत के लिए 19 ओवरों में 137 रन का लक्ष्य दिया।

इसके बाद फिर बारिश शुरू हो गई और भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत जीत के लिए 11 ओवरों में 90 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। इस समय लग रहा था कि भारतीय टीम अब यह मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर लेगी।

दोनों टीम के खिलाड़ी जैसे ही तैयार होकर मैदान पर जा रहे थे तभी फिर बारिश शुरू हो गई और इंद्र देवता ने भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

नियमित अंतराल पर हो रही बारिश के बीच आखिरकार मैच को रद्द ही करना पड़ा। मैच रद्द होने के बाद भारतीय टीम की लगातार सात टी-20 सीरीज जीतने की उम्मीदें टूट गईं।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 19वें ओवर तक सात विकेट पर 132 रन का स्कोर बना लिया था कि तभी बारिश आ गई और खेल को रोकना पड़ा। फिर अंपायरों ने डकवर्थ लुइस नियम का इस्तेमाल करते हुए भारत को जीत के लिए 19 ओवरों में 137 रन का लक्ष्य दिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए बेन मैक्डरमोट ने सर्वाधिक नाबाद 32, ग्लेन मैक्सवेल ने 19 और नाथन कुल्टर नाइल ने 18 रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद को दो-दो जबकि जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी दूसरे टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

आस्ट्रेलिया ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर रखी है। उसने पहले मैच में मेहमान टीम को चार रनों से हराया था।

भारतीय टीम ने इस मैच के लिए अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है, वहीं आस्ट्रेलिया की टीम में एक बदलाव हुआ है। चोटिल बिली स्टानलेक के स्थान पर नाथन कोल्टर नील को टीम में जगह मिली है।

इसे भी पढ़ें ;

ब्रिस्बेन T-20 : रोमांचक मुकाबले में भारत की हार, ऑस्ट्रेलिया ने 4 रन से जीता मैच

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रूणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद।

आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, बेन मैक्डॉरमेट, एलेक्स कैरी, एंड्रयू टाई, एडम जाम्पा, बेहेरनडोर्फ और नाथन कोल्टर नील।

Advertisement
Back to Top