ऑटो सेक्टर में आई मंदी पर PMO गंभीर, वित्त मंत्री के साथ मिलकर निकालेंगे हल

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत वित्त मंत्रालय के पांच सचिवों के साथ बैठक होगी, जिसमें दौलतमंद आयकरदाताओं पर सरचार्ज से लेकर ऑटो और आवासी क्षेत्र की सुस्ती को दूर करने के उपायों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

इससे पहले वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार सुधार के उपायों पर विचार कर रही है।

पीएमओ के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा आज वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि उम्मीद की जा रही है कि वित्त मंत्रालय के अधिकारी इस बैठक में ऑटो और रियल्टी सेक्टर के साथ-साथ एफपीआई (विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों) से प्रभावित शेयर बाजार में सुस्ती को दूर करने के विकल्प व समाधान पेश करेंगे।

ये भी पढ़ें: CM जगन ने की निर्मला सीतारामन से मुलाकात, वित्तीय सहायता को लेकर हुई चर्चा

निर्मला ने अहमदाबाद में शुक्रवार को कहा कि वित्तीय रुझानों में सुधार के मद्देनजर मंत्रालय अभी पीएमओ के साथ बातचीत कर रहा है।

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, "मैंने सोमवार से अब तक बैंकों, वित्तीय संस्थानों, एसएमई, उद्योग और ऑटोमोबाइल समेत पांच अलग-अलग समूहों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की है और उनकी समस्याएं सुनी हैं। हम विश्लेषण कर रहे हैं कि कौन से कदम उठाए जाएं"

वित्तमंत्री ने कहा, "कल (गुरुवार) हमने प्रधानमंत्री के साथ अर्थव्यवस्था को लेकर बैठक की।" उन्होंने कहा, "इस बात पर विचार-विमर्श किया जा रहा है। कौन से कदम उठाए जाएं। इस संबंध में तैयारी के बाद हम घोषणा करेंगे।"

Advertisement
Back to Top