नोएडा : श्याओमी के आपूर्तिकर्ता होलीटेक टेक्नोलॉजी ने कहा कि उसने अपने पहले भारतीय कंपोनेंट विनिर्माण संयंत्र का ग्रेटर नोएडा में उद्घाटन किया है, जिसमें आनेवाले तीन सालों में 20 करोड़ डॉलर का निवेश किया जाएगा।

होलीटेक टेक्नॉलजी इस संयंत्र में काम्पैक्ट कैमरा मॉड्यूल्स (सीसीएम), कैपेसिटिव टच स्क्रीन मॉड्यूल (सीटीपी), थिन फिल्म ट्रांजिस्टर (टीएफटी), फ्लेक्सिबल प्रिंटेड सर्किट्स (एफपीसी) और फिंगरप्रिंट मॉड्यूल का स्थानीय स्तर पर निर्माण किया जाएगा।

श्याओमी ने कहा कि स्थानीय विनिर्माण संयंत्र तैयार है और इस साल की तीसरी तिमाही में इसमें उत्पादन शुरू हो जाएगा और हमारा लक्ष्य तीन सालों में 6,000 नौकरियों के सृजन का है।

ये भी पढ़ेें: Xiaomi ने 48mp कैमरे के साथ ‘ रेडमी नोट 7एस’ किया लांच, जानिए क्या है फीचर

इस संयंत्र में चार फैक्ट्रियां हैं, जो 25,000 वर्ग मीटर क्षेत्र में है। कंपोनेंट विनिर्माण संयंत्र में बड़े पैमाने पर उत्पादन होगा, जिसकी क्षमता 30 करोड़ कंपोनेंट सालाना होगा।

श्याओमी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीकृष्णन बी. ने एक बयान में कहा, "श्याओमी ने देश में महत्वपूर्ण वृद्धि देखी है और हम आश्वस्त हैं कि होलीटेक की भारत के लिए योजनाएं देश में इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण उद्योग में विकास के एक नए चरण की शुरुआत करेगी।"

होलीटेक टेक्नोलॉजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी चेंगुइसेंग ने कहा, "स्थानीय विनिर्माण को बढ़ावा देने की उनकी पहल के साथ श्याओमी के अभूतपूर्व वृद्धि दर ने हमें श्याओमी के लिए भारत में कंपोनेंट विनिर्माण के क्षेत्र में आने के लिए प्रोत्साहित किया है।"