नई दिल्ली : होंडा कार्स इंडिया अगले महीने से अपने वाहनों के दाम 1.2 प्रतिशत तक बढ़ाने पर विचार कर रही है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि कच्चे माल की लागत बढ़ने और नए सुरक्षा फीचर्स की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है।

कंपनी फिलहाल प्रीमियम हैचबैक ब्रियो से लेकर प्रीमियम सेडान अकॉर्ड हाइब्रिड की बिक्री करती है। इन मॉडलों की दिल्ली शोरूम में कीमत 4.73 लाख से 43.21 लाख रुपये है। कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं निदेशक बिक्री तथा विपणन राजेश गोयल ने कहा, ‘‘हम जुलाई से अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने की योजना पर काम कर रहे हैं।''

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ माह के दौरान कच्चे माल की लागत बढ़ी है, लेकिन इसका बोझ अभी तक कंपनी खुद वहन कर रही है। गोयल ने कहा कि कंपनी अब इसका कुछ बोझ ग्राहकों पर डालने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि इस वजह से हमारे वाहनों के दाम 1.2 प्रतिशत तक बढ़ जाएंगे। इस साल यह दूसरा मौका है जबकि कंपनी अपने वाहनों के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही है।

यह भी पढ़ें :

एयरटेल ने जम्मू-कश्मीर में 4जी नेटवर्क को किया अपडेट, बेहतर मिलेगी सेवा

जेएलआर ने उतारा डिस्कवरी का 2019 संस्करण, शुरुआती कीमत 75.18 लाख रुपये

कंपनी ने इस साल फरवरी में अपने वाहनों के दाम 10,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी। जनवरी में कई अन्य वाहन कंपनियों ने भी अपनी वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी। देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने वाहनों के दाम 10,000 रुपये तक बढ़ाने का ऐलान किया था।