हैदराबाद : बॉलीवुड और दक्षिण भारत की मशहूर अभिनेत्री श्रुति हासन आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म 28 जनवरी 1986 को चेन्नई में हुआ था। वो साउथ के सुपरस्टार कमल हासन और सारिका ठाकुर की बेटी हैं।

श्रुति हासन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ अच्छी सिंगर भी हैं। उन्होंने मात्र 6 साल की उम्र में ही अपने पिता की एक फिल्म 'तेवर मगन' में गाना गाया था। बताया जाता है कि श्रुति को तब गाने की फीस महज 600 रुपए मिलीं थी। इतना ही नहीं श्रुति ने 14 साल की छोटी उम्र में ही फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखनी शुरू कर दी थी। फिल्मों में आने से पहले श्रुति हासन मॉडलिंग करती थी।

श्रुति हासन को शौक

श्रुति का कहना है कि उन्हें अपने पैसों को खर्च करने में ही सूकून मिलता है। वह एक फिल्म के लिए 3 से 5 करोड़ रुपये फीस लेती है। उन्हें कारों का भी बहुत शौक है। श्रुति हासन के गैराज में रेंज रोवर स्पोर्ट जैसे शानदार कार शामिल है। उन्हें जूते-चप्पलों का बेहद शौक है। उनके पास लगभग 100 जोड़ी फुटवियर हैं।

श्रुति हासन का फिल्मी सफर

श्रुति हासन ने इमरान खान के साथ फिल्म 'लक' से बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की थी। फिल्म के टाइटल गीत 'आजमा लक आजमा' को श्रुति ने ही गाया, लेकिन ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई। इसके बाद उन्होंने फिल्म 'दिल तो बच्चा है जी' में भी एक अहम किरदार निभाया। उनका किरदार छोटा था, लेकिन दर्शको ने उनकी एक्टिंग को खूब सराहा।

श्रुति के करियर की बेहतरीन फिल्म 'रमैया वस्तावैया' रही। श्रुति ने जॉन अब्राहम के साथ फिल्म 'वेलकम बैक' और अक्षय कुमार के साथ 'गब्बर' फिल्म की। दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया। श्रुति हासन ने तेलुगु फिल्म भी की, जैसे 'अनगनगा ओ धीरुदु' और 'एलुम आरिवु'... फिल्म 'एलुम आरिवु' के लिए श्रुति को फिल्मफेयर के 'बेस्ट डेब्यूटान्ट' अवॉर्ड से नवाजा गया।

इसके अलावा, 'ओ माय फ्रेंड', '3', 'बलुपु', 'येवाडू' जैसी साउथ फिल्मों में काम कर अपने करियर को आगे बढ़ाया। श्रुति ने फिल्मों के अलावा कई विज्ञापनों में भी काम किया है। उन्होंने सिंगर एहसान लॉय के साथ एक चॉकलेट ब्रांड के विज्ञापन में काम किया था।

इनके साथ जुड़ा नाम

श्रुति हासन का नाम सुरेश रैना के साथ-साथ रजनीकांत के दामाद धनुष के साथ भी जुड़ चुका है। इनकी चर्चा मीडिया में खूब हुई। इतना ही नहीं, श्रुती और भी कई चीजों को लेकर चर्चा में रह चुकी है। एक समय वो नाम की सर्जरी के लिए ट्रोल भी हो चुकी है। इस पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा था कि मुझे सांस लेने में दिक्कत होती थी, इसलिए मुझे सर्जरी करवानी पड़ी। एक फिल्म को लेकर भी श्रुती विवादों में रह चुकी है। फिल्म 'डी-डी' में वेश्या के किरदार के लिए बोल्ड कदम उठाया।

भाषाओं को ज्ञान

श्रुति को अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू और हिंदी सहित 8 भाषाएं आती हैं। वह इन सभी भाषाओं में आराम से बात कर सकती हैं। उन्हें दक्षिण फिल्मों में अब तक 3 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर लीडिंग एक्टर फीमेल से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा वह सिंगिग में भी कई अवॉर्ड्स जीत चुकी हैं। श्रुति हासन एक बेहरीन डांसर भी हैं। उन्होंने एक फिल्म में डांस के लिए कुचिपुड़ी डांस की ट्रेनिंग भी ली थी।