मुंबई : बॉलीवुड एक्ट्रेस रितु शिवपुरी आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही है। उनका न्म 22 जनवरी 1975 को मुंबई में ओम और सुधा शिवपुरी के घर हुआ था। फिलहाल वो बड़े पर्दे से दूर हैं। उन्होंने साल 1993 में फिल्म आंखे से डेब्यू किया था जिसमें वो गोविंदा के अपोजिट नजर आईं थीं। इस फिल्म का गाना 'ओ लाल दुपट्टे वाली' काफी मशहूर हुआ था।

फिल्म 'आंखें' के बाद रितु शिवपुरी ने कई और फिल्मों में काम किया जिनमें 'हम सब चोर हैं', 'आर या पार', 'भाई भाई', 'हद कर दी आपने', 'लज्जा', 'शक्ति: द पावर' और 'ऐलान' जैसी फिल्मों ने नजर आईं। लेकिन उन्हें वो पहचान नहीं मिल सकी।

View this post on Instagram

#sundaythrowback #motivation #foranewweek

A post shared by Ritu Shivpuri (@riitushivpuri) on

फिल्म के अलावा उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया जिसमें 24, इस प्यार को क्या नाम दूं 3, नजर और विश शामिल हैं। कुछ सालों तक फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के बाद 2006 में रितु शिवपुरी ने बॉलीवुड छोड़ दिया। जिसके बाद वो अपनी शादीशुदा जिंदगी में रम गईं।

अक्षय कुमार के साथ करवाया था बोल्ड फोटोशूट

अक्षय कुमार के साथ टॉपलेस फोटोशूट कर रितु शिवपुरी चर्चा में आई थी। फोटो में वो शॉर्ट्स पहने दिख रहीं थीं वहीं अक्षय कुमार भी शर्टलेस थे। यह फोटोशूट उन्होंने मशहूर मैगजीन के लिए करवाया था। इस फोटो को इंस्टाग्राम पर शेयर कर उन्होंने लिखा, 'बहुत साल पहले मैं और अक्षय'। यह फोटो शेयर करने के बाद रितु चर्चा में आ गईं और उन्होंने यह तस्वीर डिलीट कर दी।

साल 2014 में रितु के बड़े पर्दे पर कमबैक करने की खबरें भी सामने आईं। तो उन्होंने बताया कि आखिर क्यों उन्होंने अपना करियर छोड़ने का फैसला किया था। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया, 'साल 2006 में 18-20 घंटे काम करने के बाद जब मैं घर जाती थी तो मेरे पति घर पर मुझे सोए हुए मिलते थे। मैं परेशान हो जाया करती थी कि अपने करियर के चक्कर में मैं अपने परिवार पर ध्यान नहीं दे पा रही हूं।'

उन्होंने आगे कहा कि मैं खुद को लकी मानती हूं कि मेरे पति एक्टर नहीं हैं और उन्होंने मेरे काम को लेकर कभी शिकायत नहीं की। मुझे खुशी है कि अपने परिवार पर ध्यान देने के लिए मैंने कुछ समय के लिए एक्टिंग छोड़ दी थी।

रितु फिल्मों से ब्रेक लेने के बाद ज्वैलरी डिजाइनर के तौर पर काम करने लगीं। रितु के पिता ओम पुरी भी बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक रहे हैं।

आपको बता दें कि रितु भले ही बड़े पर्दे से दूर हों लेकिन सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ी हुई हैं। वो अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।