मुंबई : बॉलीवुड एक्ट्रेस व बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट मोनिका बेदी आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म 18 जनवरी 1975 को पंजाब के होशियारपुर में हुआ था। मोनिका अपनी फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही हैं। मोनिका बेदी के जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनसे जुड़ी बातें बताएंगे जो शायद आप नहीं जानते होंगे।

एक्ट्रेस मोनिका बेदी जब अपने कॅरियर में टॉप पर चल रही थी, इसी दौरान उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम से जुड़ा । दोनों की प्रेम कहानी काफी मशहूर है। बताया जाता है कि अबु सलेम और मोनिका की पहली बार बात साल 1998 में हुई थी, जब मोनिका दुबई में थी। उस समय अबु सलेम ने कॉल कर खुद को एक कारोबारी बताया और मोनिका को स्टेज शो करने का ऑफर दिया था। बस यही से दोनों की बात शुरु हो गई।

 फोटो : सौ, सोशल मीडिया
फोटो : सौ, सोशल मीडिया

बताया जाता है कि मोनिका बेदी सलेम की आवाज पर इस तरह फिदा हो गई कि वह उनसे बात किए बिना रह नहीं पाती थी। वो घंटो तक सलेम के फोन का इंतजार किया करती थीं। इसका जिक्र मोनिका ने खुद एक इंटरव्यू में किया था।

मोनिका ने इंटरव्यू में बताया था कि मुझे लगता था कि कहीं न कहीं हम-दोनों के बीच कोई कनेक्शन जरूर है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि किसी शख्स से फोन पर बातें करते-करते मैं उसे इस कदर पसंद करने लगूंगी कि बिना बात के रहा नहीं जाएगा।

मोनिका बेदी ( फोटो : सौ, सोशल मीडिया) 
मोनिका बेदी ( फोटो : सौ, सोशल मीडिया) 

मोनिका ने यह भी बताया था कि सलेम ने उन्हें अपना नाम अर्सलान अली बताया था। दुबई से वापस आने के बाद उन्हें कई बार मुंबई बुलाया, लेकिन हर बार सलेम इस बात को टाल दिया करते थे। जब दुबई गई तो सलेम उन्हें वापस मुंबई नहीं आने देना चाहते थे। वहीं हम दोनों साथ रहने लगे।

मोनिका बेदी ( फोटो : सौ, सोशल मीडिया) 
मोनिका बेदी ( फोटो : सौ, सोशल मीडिया) 

मोनिका ने आगे कहा कि जब हम दोनों साथ रहने लगे तो मुझे इस बात का एहसास हुआ कि वो मेरे लिए नहीं बने हैं। लेकिन वो ये बात मानने को तैयार ही नहीं थे और फिर वो मनहूस घड़ी आ गई जिसके बारे में मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। ये किस्सा है 18 सितंबर 2002 का जब हम पुर्तगाल में गिरफ्तार हुए और अलग भी हो गए।

मोनिका बेदी ( फोटो : सौ, सोशल मीडिया) 
मोनिका बेदी ( फोटो : सौ, सोशल मीडिया) 

आपको बता दें कि मोनिका बेदी को फर्जी पासपोर्ट के लिए 4 साल की सजा हुई थी। जब तक मोनिका, अबु सलेम से जुड़ी रहीं, तब वह फिल्मों से दूर रहीं। हालांकि इन बातों को भूलकर मोनिका ने फिर से अपने कॅरियर की शुरुआत की और रिएलिटी शो, डेली शो में नजर आईं।

मोनिका बेदी ने 'प्यार इश्क और मोहब्बत' और 'जोड़ी नंबर 1' जैसी हिट फिल्में भी दी। फिलहाल मोनिका एक गुमनाम सी जिंदगी जी रही है।