जुम्मा-चुम्मा गर्ल ने इंटीमेट सीन देकर मचाई थी खलबली, अब पहचान नहीं पाएंगे आप

किमी काटकर  - Sakshi Samachar

हैदराबाद : 90 के दशक की मशहूर अदाकारा किमी काटकर आज अपना 54वा जन्मदिन मना रही है। किमी काटकर 80 और 90 के दशक की बोल्ड हीरोइनों में से एक थीं। 11 दिसंबर 1965 को जन्मी काटकर ने साल 1985 में 20 वर्ष की उम्र में बॉलीवुड में एक सहायक अभिनेत्री के रूप में अभिनय की शुरुआत की। वह फिल्म थी 'पत्थर दिल'। यह फिल्म हिट रही, जिसके बदौलत उन्हें फिल्मों का ऑफर आने लगा।

इस फिल्म के बाद किमी ने एडवेंचर्स ऑफ़ टार्ज़न में अभिनय किया, जहां उन्होंने हेमंत बिरजे के साथ मुख्य भूमिका निभाई। फिल्म की लोकप्रियता की बदौलत किमी को टार्जन गर्ल के रूप में याद किया जाने लगा। वैसे यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी परन्तु किमी को इससे पहचान मिली थी। फिल्म में किमी ने इतने बोल्ड सीन दिए कि उनकी पहचान एक बी ग्रेड हीरोइन की बन गई।

साल 1991 में आई फिल्म 'हम' में किमी काटकर ने बिग बी के साथ काम किया था । इस फिल्म में 'जुम्मा-चुम्मा' गाना फिल्माया गया था । ये गाना उस वक्त तो सुपरहिट हुआ था। इसके बाद किमी की झोली में कई सारी हिट फिल्में गिरीं, जिसमें 'खून का कर्ज', 'जैसी करनी वैसी भरनी', 'गैर कानूनी' और 'मेरा लहू' जैसी फिल्में शामिल हैं । किमी की आखिरी फिल्म 'हमला' थी जो 1992 में रिलीज हुई थी ।

इस फिल्म के बाद वह अचानक फिल्मी दुनिया से गायब हो गई। कुछ साल पहले उनके ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में रहने की खबरें सामने आई और अब इंडस्ट्री के सूत्रों की माने तो वह पुणे में अपने अपने परिवार संग रह रहीं हैं।

Advertisement
Back to Top