मुंबई : सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर चार हफ्ते तक अस्पताल में निमोनिया का इलाज कराने के बाद रविवार को घर लौट आईं। 90 साल की गायिका को सांस लेने में परेशानी होने के बाद 11 नवंबर को ब्रीज कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

लता मंगेशकर हॉस्पिटल से लौटने के बाद काफी कमजोर दिखाई दी।
लता मंगेशकर हॉस्पिटल से लौटने के बाद काफी कमजोर दिखाई दी।

बीमारी के बाद लता मंगेशकर की पहली फोटो सामने आई है, जिसमें वो ब्रीच कैंडी अस्पताल की नर्सों के साथ नजर आ रही हैं। फोटो में लता बेहद कमजोर दिख रही हैं और उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है।

उन्होंने ट्विटर के जरिये अपनी सेहत की जानकारी दी और स्वस्थ होने की प्रार्थना एवं शुभेच्छा करने वाले प्रशंसकों को धन्यवाद दिया। लता मंगेशकर ने ट्वीट किया, ‘‘ पिछले 28 दिनों से मैं ब्रीच कैंडी अस्पताल में थी। मेरा निमोनिया का इलाज किया गया।

डॉक्टरों ने अस्पताल में रहने और पूरी तरह से ठीक होने के बाद ही घर जाने की सलाह दी। आज मैं माई और बाबा के आशीर्वाद से घर लौट आई हूं।

इसे भी पढ़ें

बिग बी ने दी लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई, बोले- आप के सुरों के बिना संगीत पूरा नहीं

वेंटिलेटर पर लता मंगेशकर, फैमिली और फैन्स कर रहे सलामती की दुआ

''मैं अपने सभी शुभचिंतकों की शुक्रगुजार हूं। आपकी प्रार्थना और शुभेच्छा ने काम किया और मैं विनम्रता से आप सभी को नमन करती हूं।''

लता ने इलाज करने वाले डॉक्टरों का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ब्रीच कैंडी में डॉक्टर मेरे दैवीय अभिभावक रहे और मैं अंतरमन से उन सभी का आभार व्यक्त करती हूं। नर्सिंग स्टॉफ असाधारण है। आपका अपार प्रेम और आशीर्वाद बहुमूल्य हैं।'