मुंबई : एक्ट्रेस रीमा सेन भले ही फिल्मी पर्दे से दूर हैं, लेकिन उनकी एक्टिंग अभी भी लोगों के जेहन में ताजा है। कोलकाता में जन्मीं रीमा सेन का आज जन्मदिन है। आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

रीमा सेन ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। हिंदी सिनेमा में उन्होंने फिल्म 'हम हो गए आपके' से शुरुआत की थी। रीमा ने हिंदी के साथ-साथ तेलुगू फिल्मों में भी काम किया था।'हम हो गए आपके' में रीमा ने फरदीन खान के साथ काम किया था। साल 2001 में रिलीज हुई ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी।

एक्ट्रेस रीमा सेन
एक्ट्रेस रीमा सेन

'मालामाल वीकली', 'जाल : द ट्रैप' और 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में रीमा ने अपनी अदाकार से सभी को चौंका दिया था। उनकी एक्टिंग को सभी ने पसंद भी किया था। हालांकि रीमा को बहुत ज्यादा मौके नहीं मिले। उन्होंने सिर्फ आठ बॉलीवुड फिल्मों में ही काम किया है।

रीमा को दक्षिण भारत में काफी पसंद किया जाता है। वह तेलुगू फिल्मों में काफी सफल रही हैं। रीमा की पहली तेलुगू फिल्म 'चित्रम' थी, जो काफी सफल हुई थी। दर्शकों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया था।

यह भी पढ़ें :

सुनिधि चौहान के नाम पर लाखों की ठगी, पढ़ें धोखाधड़ी का पूरा खेल

फिल्मों के नाम पर अदिति राव हैदरी से की गई थी ऐसी ‘डिमांड’, रोकर गुजारी थी पूरी रात

विवाद के बाद खत्म हुआ करियर

साल 2006 में रीमा अपने एक फोटोशूट को लेकर काफी विवादों में रही थीं। उन्होंने एक तमिल न्यूजपेपर के लिए एक फोटोशूट करवाया था। मदुरै कोर्ट ने रीमा सेन के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।

रीमा ने अपने फिल्मी करियर में केवल आठ बॉलीवुड फिल्मों में ही काम किया। फिल्मों में सफलता नहीं मिलने पर उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ी दी और घर बसा लिया।