हैदराबाद : फिल्म 'बाहुबली' से सभी के दिलों पर राज करने वाले एक्टर प्रभास बुधवार को 40 के हो चुके हैं। प्रभाष का जन्म 23 अक्टूबर 1979 को चेन्नई में हुआ था। वे साउथ के सफल हीरो हैं। फिल्म 'बाहुबली' की शूटिंग के दौरान उनके पास करीब 6 हजार लड़कियों के शादी के प्रपोजल आए थे। लेकिन एक्टर ने शादी के लिए मना कर दिए थे। तो आइए जानते है प्रभास की लाइफ से जुड़े कुछ ऐसे ही रोचक फैक्ट्स के बारे में जो आप जानना चाहते हैं।

(1) मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म बाहुबली में देवसेना का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी 2015 में शादी करने वाली थीं, लेकिन प्रभास के कहने पर उन्हें अपनी शादी रोकनी पड़ी थी। इसके पीछे की जो वजह सामने आई थी वो यह थी कि प्रभास चाहते थे कि अनुष्का सिर्फ 'बाहुबली' की शूटिंग पर ध्यान दें। क्योंकि वो खुद भी फिल्म को लेकर काफी सीरियस थे।

(2) प्रभास का परिवार पहले से ही फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी है, इसलिए उन्हें टॉलीवुड में एक आसान एंट्री हासिल हुई । उनके पिता, सूर्यनारायण राजू एक निर्माता हैं और उनके चाचा कृष्णम राजू एक तेलुगु एक्टर हैं।

प्रभास।
प्रभास।

(3) कई इंटरव्यू में, प्रभास ने कहा कि एक्टर बनने से पहले वो होटल बिजनेसमैन बनना चाहते थे। इसके पीछे की वजह यह थी कि उन्हें मक्खन चिकन और बिरयानी बेहद पसंद है।

(4) प्रभास बहुत शर्मीले और मितभाषी हैं। वह ज्यादातर चकाचौंध, चैट शो, इंटरव्यू से बेहद दूर ही रहते हैं।

प्रभास
प्रभास

(5) प्रभास ने रजनीकांत और कमल हासन जैसे साउथ के सुपरस्टार्स को को पीछे छोड़ते हुए बैंकॉक के मैडम तुसाद में अपनी मोम की प्रतिमा रखने वाले पहले दक्षिण भारतीय स्टार बन गए।

(6) मोस्ट बैचलर को अब तक दुनिया भर से लगभग 6,000 शादियों के प्रपोजल मिल चुके हैं। और प्रभास ने उन सभी को अस्वीकार कर दिया है।

(7) प्रभास को किताबे पढ़ने का भी शौक है और इसके लिए उनके घर में एक निजी लाइब्रेरी है।

(8) प्रभास का फेवर वैकेशन स्पॉट लंदन है।